ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
एक अगस्त से कैंटरिंग की बाध्यता समाप्त
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 4:48:18 PM
एक अगस्त से कैंटरिंग की बाध्यता समाप्त

रांची, (हि.स.)। पूर्व मध्य रेलवे (पूमरे) के अन्तर्गत आने वाले धनबाद रेलमंडल के धनबाद जंक्शन पर हावड़ा और सियालदह राजधानी में नई दिल्ली की टिकट बुकिंग पर नाश्ता और भोजन एक अगस्त से सस्ता हो जाएगा । यदि आप ट्रेन का खाना और नाश्ता नहीं लेंगे तो राजधानी, दूरंतो और शताब्दी एक्सप्रेस का किराया 90 रुपए से 260 तक किफायती हो जाएगा। रेलवे ने एक अगस्त से ट्रेनों में कैटरिंग शुल्क की बाध्यता समाप्त कर दी है। रेलवे की खानपान व्यवस्था पर कैग रिपोर्ट में उठे सवालों के बाद रेलवे ने नई व्यवस्था लागू की है। यह जानकारी सीपीआरओ राजेश कुमार ने दी ।
सीपीआरओ राजेस कुमार ने सोमवार को बताया कि यदि आप ट्रेन में खाना, पानी और नाश्ता नहीं लेना चाहते हैं तो रेलवे आपको बाध्य नहीं करेगा । अभी राजधानी, दूरंतो और शताब्दी में नहीं चाहते हुए यात्रियों से कैटरिंग शुल्क के रूप में चार्ज लिया जाता है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड का आदेश धनबाद पहुंच गया है। तीनों प्रीमियम ट्रेनों की खानपान की व्यवस्था आइआरसीटीसी को सौंप दी गई है।
हावड़ा और सियालदह राजधानी में धनबाद से नई दिल्ली की टिकट बुकिंग पर 220 रुपए कैटरिंग चार्ज के रूप में लिया जाता है । इसके बदले में यात्रियों को रात का खाना और सुबह का नाश्ता दिया जाता है। हालांकि फर्स्ट क्लास में यह शुल्क 260 रुपए है। इसी तरह सियालदह-दूरंतो में धनबाद से नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों से सुबह के नाश्ते के लिए 90 रुपए लिए जाते हैं, जबकि हावड़ा दूरंतो में धनबाद से नई दिल्ली की टिकट पर स्लीपर में 110 व थर्ड व सेकेंड एसी में 185 रुपए वसूला जाता है। शताब्दी एक्सप्रेस से धनबाद से रांची जाने वालों को 145 रुपए और धनबाद से हावड़ा जाने वालों को 175 रुपए कैटरिंग चार्ज चुकाना पड़ता है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS