ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
झारखंड
चार मामलों में लालू हुए पेश, नहीं हुई गवाही
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 5:59:32 PM
चार मामलों में लालू हुए पेश, नहीं हुई गवाही

रांची, (हि.स.)। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला से जुड़े चार अलग-अलग मामलों में गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में चारा घोटाला आरसी 64 ए/96 मामले में लालू प्रसाद यादव की ओर से बिहार के कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह और डीजी सुनील कुमार की गवाही नहीं हुई। लालू के अधिवक्ता चितरंजन प्रसाद ने बताया कि भारी बारिश के वजह से गवाहों को भेजा गया समन समय पर नहीं मिल सका। इस वजह से गवाह उपस्थित नहीं हो सके। लालू की ओर से कोर्ट को किये आग्रह को स्वीकार कर लिया गया है। अगर गवाह नहीं होगा तो शुक्रवार और शनिवार को पेशी की तिथि में लालू को छूट दी गयी है। यह मामला देवघर कोषागार से 90 लाख की अवैध निकासी से जुड़ा है।
चारा घोटाले के एक अन्य मामले आरसी 68 ए/96 में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में लालू पेश हुए। इस मामले में भी लालू की ओर से बिहार के कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह और डीजी सुनील कुमार की गवाही नहीं हुई। दोनों गवाह उपस्थित नहीं हुए। यह मामला चाईबासा कोषागार से 37 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है। चारा घोटाला के एक अन्य मामले आरसी 38ए/96 में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में लालू प्रसाद यादव उपस्थित हुए। यह मामला दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है। जबकि चारा घोटाला के आरसी 47ए/96 मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में लालू प्रसाद यादव हाजिर हुए। यह मामला डोरंडा कोषागार से 139. 33 करोड़ रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा है। 
इधर, लालू यादव के अदालत में पहुंचने के दौरान कोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी। लालू एनएसजी कमांडो के घेरे में कार से कोर्ट पहुंचे थे। इनके साथ राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, पूर्व विधायक संजय सिंह यादव, संजय यादव, रामचंद्र सिंह के अलावा राजद के कई नेता कार्यकर्ता अदालत परिसर में मौजूद थे। लालू ने कोर्ट परिसर में मीडिया से कोई भी बातचीत नहीं की। कोर्ट से निकलकर लालू सीधे बरियातू स्थित राजकीय अतिथिशाला गये। वहां पर पत्रकारों से बातचीत करने के बाद वह सीधे एयरपोर्ट पहुंचे और पांच बजे पटना के लिए रवाना हो गये। इससे पहले लालू यादव गुरुवार सुबह 6 बजे रांची पहुंचे थे। लालू पटना से कार से ही रांची पहुंचे थे। वहां गेस्ट हाउस में रहने के बाद यादव 10 बजे गेस्ट हाउस से निकलकर अदालत पहुंचे। वहां पेशी के बाद वह 12.31 बजे कोर्ट से बाहर निकले। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS