ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
पूरे झारखंड में सुबह से तेज बारिश
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2017 4:36:32 PM
पूरे झारखंड में सुबह से तेज बारिश

रांची, (हि.स.)। राज्य में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश आज तीसरे दिन भी बदस्तूर जारी है। राजधानी रांची समेत राज्य के सभी जिलों में जलभरवा की स्थिति उत्पन्न हो गई है। रांची से 45 किलोमीटर रामगढ़ जिला मुख्यालय से कई भागों का सड़क संपर्क टूट गया है। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव की वजह से झारखंड में बने साइक्लोन सर्कुलेशन का असर सोमवार को तीसरे दिन भी देखने को मिला। पूरे राज्य में सुबह से लगातार बारिश जारी है। इससे जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं कई गांवों के भी सड़क संपर्क प्रखंड से टूट गए हैं। रेल ट्रैक पर पानी जमा हो जाने के कारण जहां-तहां गाड़ियां खड़ी हो गई हैं।
रांची में लगातार हो रही बारिश की वजह से सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। नगर निगम की आधी अधूरी प्लानिंग का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। कचहरी रोड में बन रहे डायवर्सन और रातू रोड क्षेत्र में बन रहे सीवरेज ड्रेनेज ने आफत ला दिया है । लगातार हो रही बारिश से एक ओर जहां शहर में लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है । वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों में खुशी है । किसानों ने अपने खेत में धान के बिचड़े की बुआई पूरीकर ली है। राज्य के जिन जिलों में कम बारिश की वजह से बुआई नहीं हुई थी, वहां पर भी बुआई शुरू हो गयी है ।
जानकारी के अनुसार दुलमी प्रखंड के आठ गावों का सड़क से संपर्क टूट गया है। पानी के जमाव से सड़क का पता नहीं चल पा रहा है। दुलमी से रांची जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है। वहीं गोला प्रखंड और दुलमी प्रखंड के कई गांवों में पानी लोगों के घरों में घुस गया है। लोग अपने-अपने घर से पानी निकालने में लगे हुए हैं। दूसरी ओर रेल की पटरियां जगह-जगह पानी में डूब गई हैं। कुजू रेलवे साइडिंग, चैनपुर रेलवे साइडिंग में पानी भर जाने के कारण रेल पटरियों का पता ही नहीं चल पा रहा है। इस वजह से कई मालगाड़ियां साइडिंग में ही खड़ी हैं।
लगातार हो रही बारिश के कारण रामगढ़ में भैरवी नदी उफान पर है तो पतरातू डैम का जलस्तर हाईएस्ट लेवल को पार कर गया है । जमशेदपुर में भी स्थिति भयावह हो गई है। एनएच -33 का डावर्सन बह जाने से पश्चिम बंगाल से संपर्क टूट गया है । कच्चे मकानों के गिर जाने का खतरा बढ़ गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मांडू ब्लॉक के चुम्बा में खपड़ैल के दो घर गिर गए हैं। दुलमी प्रखंड के एक ग्रामीण ने कहा कि घर में पानी घुस गया है। वहीं एक ग्रामीण महिला ने बताया कि घर में पानी घुस जाने के कारण खाना तक बनाना मुश्किल हो गया है। घरों में रखे सामान पानी में डूब गए हैं। लोगों का जीना मुहाल हो गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS