ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
झारखंड में किसान ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2017 1:33:03 PM
झारखंड में किसान ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

रांची, (हि.स.)। राजधानी में 36 दिनों के अंदर चार किसानों की आत्महत्या का मामला प्रकाश में आया है। ताजा घटना चान्हो के बेतलंगी गांव की है जहां 20 वर्षीय किसान संजय मुंडा ने अपने घर में ही फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना बुधवार सुबह की है।
परिजनों के अनुसार वह खेती-बाड़ी का काम करता था। उसके पिता विकलांग हैं। उसने खेत में गोभी, धनिया,लौकी, करेला, टमाटर और धनिया लगाया था जिसका उचित मूल्य बाजार में नहीं मिल पाया । इस वजह से उसने आत्महत्या कर ली।
थानेदार रूपेश कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
गौरतलब है कि 2 जुलाई को ओरमांझी के गुंजा गांव के किसान राजदीप नायक कर्ज और बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। 10 जून पिठोरिया के सिमलबेड़ा गांव निवासी कालेश्वर महतो ने गले में फंदा लगाकर जान दे दी थी। उसने पत्नी के नाम से किसान क्रेडिट कार्ड पर 40,000 का लोन लिया था। जो 61,000 हो गया था।
15 जून को पिठोरिया के सुतिया पर गांव निवासी किसान बलदेव महतो ने कुएं में कूदकर जान दे दी थी। उसने केसीसी पर 25 हजार रु. का लोन लिया था। तीनों ही मामलों में पुलिस की जांच जारी है।
मामले का खुलासा जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा। पिठोरिया में किसानों के आत्महत्या के बाद विपक्षी पार्टियों ने एक दिन का बंद भी बुलाया था। जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS