ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
भीड़ का भयावह चेहरा, गत एक माह में कई लोगों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2017 4:06:42 PM
भीड़ का भयावह चेहरा, गत एक माह में कई लोगों की मौत

रांची, (हि.स.)। देश के पूर्वी भाग में स्थित झारखंड में इन दिनों भीड़ का भयावह चेहरा देखने को मिल रहा है। हाल के दिनों में पूरे प्रदेश में भीड़ द्वारा कानून को हाथ में लिए जाने की कई घटनाएं देखने को मिली हैं। गत माह के सात जून को पलामू जिले के रेहला थाना के गुरहा गांव में विधवा से बलात्कार के आरोप में एक व्यक्ति की ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। वहीं, 29 जून को दुमका के रामगढ़ गांव में आठ साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या के आरोप में ग्रामीणों ने मिथुन हांसदा की हत्या कर दी। 29 जून को रामगढ़ में बीफ ले जाने के शक में वैन चालक पर हमला किया गया, जिसकी अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हुई। 27 जून को गिरिडीह के देवरी थाना क्षाना क्षेत्र के बैरिया पंचायत के बरवाबाद में एक घर के समीप मृत मवेशी देखकर भीड़ ने आरोपी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। बाद में घर में आग लगा दी।

आठ जून को गुमला के तरी क्षेत्र में एक छात्रा से छेड़खानी के आरोप में एक युवक पंचू गोप की हत्या कर दी गई। इस हत्या के बदले में पंचू गोप के गांव के लोगों ने छात्रा को घर से खींचकर निकाला और उसकी हत्या कर दी। 27 जून को ही पलामू के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के खड़गपुर में ग्रामीणों ने गांव के ही एक अधेड़ को उसकी खुद की विवाहिता बेटी के साथ रेप और हत्या के मामले में पीटा। गौरतलब हो कि कभी बच्चा चोरी तो कभी बीफ मामले में तो कभी डायन करार देकर या किसी अन्य अपराध में बेकाबू भीड़ द्वारा सजा देने की घटना झारखंड में काफी बढ़ गई है। जिसके कारण लोगों में दहशत का माहौल है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS