ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं : रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 30/6/2017 8:24:20 PM
किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं : रघुवर दास

रांची,  (हि.स.)। मुख्यमंत्री रघुवर दास ढ़ और गिरिडीह में हुई घटना पर क्षोभ प्रकट करते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस शीघ्रता एवं मुस्तैदी से दोषियों को पकड़े ताकि फास्ट ट्रेक कोर्ट के माध्यम से जल्द से जल्द दोषियों को सजा दिलायी जा सके। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पशु रक्षा हो या कोई औेर बात किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। राज्य में कानून का शासन सर्वोपरि है । मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि निचले स्तर पर प्रशासन में कमी दिखे तो उनके विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई कर जनता को स्पष्ट संदेश दिया जाये। दोषी चाहें कोई भी हो बचना नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसे सुनिश्चित करें। श्री दास शुक्रवार को देवघर में कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक कर रहे थे। श्री दास ने कहा कि अगर थाना क्षेत्र से गाय या पशु की तस्करी की खबर की पुष्टि हुई तो संबंधित थानेदार बर्खास्त कर दिये जायेंगे। साथ ही संबंधित डी एसपी तथा अन्य उच्च अधिकारी भी कार्रवाई की ज़द् में होंगें। एसपी के विरूद्ध भी गोपनीय प्रवृष्टि करते हुए कार्रवाई की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट और कड़े शब्दों में कहा कि, यह कड़ी कार्रवाई का समय है। पूरे राज्य में गाय सहित पशु की तस्करी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। मौके पर डीजीपी डी के पाण्डेय ने बताया कि रामगढ़ की घटना में दोषी तेरह नामजदों में एक की गिरफ्तारी कर ली गयी है तथा गिरिडीह की घटना के लिये तेरह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सीआईडी सहित चार स्पेशल टीम बनाकर अपराधियों को पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है।
बैठक में राज्य की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, अपर मुख्य सचिव सह विकास आयुक्त अमित खरे, डीजीपी डी के पाण्डेय, प्रधान सचिव गृह एस के जी रहाटे, एडीजी अनुराग गुप्ता, आई जी आशिष बत्रा, आई जी सुमन गुप्ता, डीआईजी अखिलेष झा, एसपी देवघर ए बिजया लक्ष्मी तथा एसपी दुमका मयूर पटेल उपस्थित थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS