ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सीएम ने पर्यटक आकर्षित करने के बताए गुर
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2017 8:06:24 PM
सीएम ने पर्यटक आकर्षित करने के बताए गुर

रांची, (हि.स.)। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नगर विकास विभाग और रांची नगर निगम को निर्देश दिया है कि आपसी समन्वय बनाते हुये रांची नगर को विश्वस्तरीय शहर बनाने की दिशा में कार्य करें ताकि देश में आने वाला हर पर्यटक रांची जरूर आना चाहे। 

दास ने कहा कि रांची एयरपोर्ट से बिरसा चौक तथा मोरहाबादी मैदान के लिये डीपीआर तैयार कर जुलाई के मध्य तक निविदा प्रकाशित करा ली जाय। उन्होंने यह स्पष्ट कहा कि पूरी योजना को दो चरण में पूरा किया जाये। पहला चरण 15 नवम्बर तक तथा दूसरा चरण 26 जनवरी 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य हो। 

उन्होंने नगर निगम को यह निर्देश दिया कि पूरे शहर की साफ-सफाई ऐसी हो कि यह अन्य शहरों के लिये प्रेरणा बनें। बाहर से आने वाले यात्री एक अच्छी याद लेकर जाये। उन्होंने कहा कि व्यापार और रोजगार विकसित हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोरहाबादी, हिनु तथा बिरसा चौक पर बड़े-बड़े प्रोमोशनल एलइडी वॉल रहेंगे। भव्य प्रकाश पथ होंगे। 

मोरहाबादी में मैदान के किनारे वन के पास दुकानें सजें तथा आम जनता के बैठने की बेहतर व्यवस्था हो। किसी के जन्मदिन या विवाह की सालगिरह हो तो वह कामर्सियल शुल्क देकर उस प्रोमो स्क्रीन पर डिस्पले करा सकते हैं। मोरहाबादी का बिरसा मुण्डा फुटबॉल स्टेडियम भी आर्कषक एवं भव्य हो इस दिशा में भी काम करें। मुख्यमंत्री ने विद्युत आपूर्ति, पेयजल, और सुरक्षा को भी चाक चौबंद करने का आदेश दिया है। 

उन्होंने कहा कि लोग मोरहाबादी मैदान के पास संध्या गुजारें और रात्रि 10-11 बजे तक घर सुरक्षित जायें यह सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि झारखंड स्थापना दिवस पर रांची एक बेहतर छवि के साथ होगी। नगर विकास विभाग की पंजीकृत मैनहर्ट स्टूडियो डीपीआर तैयार करेगी तथा जुलाई मध्य तक निविदा आमंत्रित की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कार्य निर्धारित टाइमलाइन के अनुरूप हो।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS