ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
राज्यसभा चुनाव-2016 मामले में बाबूलाल ने मांगा सीएम का इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2017 4:45:59 PM
राज्यसभा चुनाव-2016 मामले में बाबूलाल ने मांगा सीएम का इस्तीफा

रांची,  (हि.स.)। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्यसभा चुनाव 2016 में हुई कथित धांधली को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास का इस्तीफा मांगा है। साथ ही उन्हों‍ने राज्यसभा के दोनों निर्वाचित सदस्यों का निर्वाचन रद्द कर फिर चुनाव कराने की मांग की है।
झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को कहा कि राज्यसभा चुनाव 2016 में हुई अनियमितता मामले में रघुवर सरकार लीपापोती में जुटी रही और कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी को रघुवर सरकार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और राज्यपाल को जल्द ही सीएम को बर्खास्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वे जल्द ही वे राज्यपाल से मिलेंगे।
विदित हो कि वर्ष 2016 के राज्यसभा चुनाव के बाद बाबू लाल मरांडी की ओर से चुनाव के बाद दो सीडी जारी की गई थी। इसमें राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए कांग्रेस विधायक निर्मला देवी के पति पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और एडीजी अनुराग गुप्ता और अजय कुमार के बीच बातचीत का जिक्र था। मामले में दुर्गा उरांव ने उच्च न्यायालय में जनहित याचिका (पीआइएल) भी दायर की थी। निर्वाचन आयोग ने जांच के बाद एडीजी अनुराग गुप्ता और सीएम के प्रेस सलाहकार अजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS