ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
यूपी सरकार विरोध प्रदर्शनों के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से जुर्माना वसूलकर करेगी
By Deshwani | Publish Date: 23/12/2019 3:45:51 PM
यूपी सरकार विरोध प्रदर्शनों के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से जुर्माना वसूलकर करेगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हाल के विरोध प्रदर्शनों के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की लागत दंगाइयों से वसूल की जाएगी। प्रदेश के उप-मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने रविवार को लखनऊ में संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि इस सिलसिले में प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
 
जो लोग जुर्माना अदा करने की स्थिति में नहीं होंगे उनकी सम्‍पत्ति जब्‍त कर ली जाएगी। उन्‍होंने कहा कि उच्‍चतम न्‍यायालय ने अपने आदेश में कहा है कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से इसकी वसूली की जाए। उन्‍होंने कहा कि विभिन्‍न जिलों में हिंसक प्रदर्शनों में पॉप्‍युलर फ्रंट ऑफ इंडिया और प्रतिबंधित स्‍टूडेंट्स इस्‍लॉमिक मूवमेंट ऑफ इंडिया-सिमी की भूमिका सामने आई है।

उपमुख्‍यमंत्री ने बताया कि विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं के भी हिंसा में शामिल होने के सबूत हैं। कानपुर में पुलिस ने एक विधायक को भी गिरफ्तार किया है। संभल में एक मौजूदा विधायक लोगों को आगजनी और पत्‍थरबाजी के लिए उकसा रहे थे।

उन्‍होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दल केवल अल्‍पसंख्‍यकों के वोट के लिए राज्‍य में हिंसा भड़का रहे हैं।
इस बीच, प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देवसिंह ने कहा कि पार्टी 26 दिसम्‍बर से 25 जनवरी तक नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर एक महीने का जागरूकता अभियान चलाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS