ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
COVID-19 से संक्रमित दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित हुए, हालत स्थिर
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2020 9:28:31 PM
COVID-19 से संक्रमित दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित हुए, हालत स्थिर

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बृहस्पतिवार को डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि हुई। इससे एक दिन पहले उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों ने बताया कि सिसोदिया के खून में प्लेटलेट्स की संख्या में गिरावट आई है। लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल ने बताया कि सिसोदिया की हालत स्थिर है और अगले कुछ दिन में संक्रमण को लेकर फिर से उनकी जांच की जाएगी। कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद सिसोदिया घर में पृथक-वास में थे।

 
अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा, “वह कल से गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। मंत्री को ऑक्सीजन की मदद दी जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।” यह पूछे जाने पर कि क्या सिसोदिया को कोई अन्य रोग भी हैं, डॉक्टर ने कहा, “उन्हें हाइपरटेंशन है।” सिसोदिया को बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी बाद बुधवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था।
 
एक वीडियो मैसेज में सिसोदिया ने एलएनजेपी अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे एलएनजेपी अस्पताल लाया गया क्योंकि इसकी जरूरत महसूस की गयी थी, लेकिन यहां के डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल देखकर मैं कहूंगा कि यह बहुत उत्साहजनक है।’’
 
बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के कारण सिसोदिया 14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए थे। सिसोदिया के पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी संक्रमित हो गए थे। जैन जून में संक्रमित हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS