ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
वर्तमान टेक्नोलॉजी के दौर में खेल ही व्यक्ति के मानसिक व शारीरिक विकास को तीव्रता प्रदान करता: मनीष जायसवाल
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2022 10:20:15 PM
वर्तमान टेक्नोलॉजी के दौर में खेल ही व्यक्ति के मानसिक व शारीरिक विकास को तीव्रता प्रदान करता: मनीष जायसवाल

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पड़रौना नगर के हनुमान इंटर कॉलेज मे स्व० मातादीन शर्मा जी की जन्मजयंती के पूर्व आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ सोमवार को नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल द्वारा किया गया। 






उद्घाटन कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यालय परिसर में मौजूद छात्र - छात्राओं के अलावा शिक्षक गण सहित अभिभावकों की उपस्थिति भी रही। कार्यक्रम के दौरान हुई खेल प्रतियोगिता के बाद नगर पालिका परिषद के चेेेयरमैन  प्रतिनिधि श्री जायसवाल ने कहा कि वर्तमान टेक्नोलॉजी के दौर में खेल ही व्यक्ति के मानसिक व शारीरिक विकास को तीव्रता प्रदान करता है। 





आज के दौर में जिस तरह मोबाइल का चलन तेजी से बढ़ा है, इसमें हमारे प्राचीन भारतीय खेल लुप्त से हो चुके हैं। लेकिन आज के कार्यक्रम में भारतीयता का प्रदर्शन करते हुए बच्चों ने सभी का मन मोह लिया है। एक स्वस्थ मस्तिष्क का निवास एक स्वस्थ शरीर मे ही सम्भव है और कबड्डी जैसे भारतीय खेल हमारे सम्पूर्ण शरीर की कसरत करते हैं साथ ही टीम स्पिरिट की भावना सामाजिकता को जन्म देती है। कार्यक्रम के बाद सीनियर व जूनियर टीम के विजेताओं व उपविजेताओं ओमकार यादव, विवेक शर्मा, कान्हा, शिरीष राज आदि बच्चों को पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री जायसवाल द्वारा सम्मानित व पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रूप से विद्यालय के  प्रबन्धक मनोज शर्मा, प्रधानाचार्य शैलेन्द्र दत्त शुक्ला उमेश पाण्डेय, अमित राव, विवेक शर्मा, उमेश, राकेश त्रिपाठी, जयराम सिंह, कैलाश त्रिपाठी अजय शर्मा जय वर्मा आशुतोष शुक्ला सहित अन्य लोगों की उपस्थिति रही।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS