ब्रेकिंग न्यूज़
भारत सरकार की ओर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजनप्रधानमंत्री ने पारसी नव वर्ष पर लोगों को बधाई दीडाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्ज
राज्य
योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद व गोपनीयता की ली शपथ, केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक बने उपमुख्यमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2022 10:00:00 PM
योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद व गोपनीयता की ली शपथ, केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक बने उपमुख्यमंत्री

 लखनऊ। योगी आदित्‍यनाथ ने लगातार दूसरी बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में शपथग्रहण की। केशव प्रसाद मोर्य और बृजेश पाठक ने उपमुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली।

 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने योगी आदित्‍यनाथ को लगातार दूसरी बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद संभालने पर बधाई दी है। ट्वीट दिए गए संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्‍य की पिछले पांच वर्ष की विकास यात्रा सफल रही है, अनेक महत्‍वपूर्ण कार्य किए गए हैं।

 


 मंत्रिपरिषद में पचास अन्‍य मंत्रियों को शामिल किया गया है। जिनमें 16 कैबिनेट स्‍तर, 14 राज्‍यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार तथा 20 राज्‍यमंत्री बनाए गए हैं। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी उपस्थित थे। उन्‍होंने योगी आदित्‍यनाथ को मुख्‍यमंत्री और मंत्रिपरिषद के सदस्‍यों को बधाई दी है। श्री मोदी ने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में उत्‍तर प्रदेश विकास की नई गाथा लिखेगा और लोगों की आकांक्षाएं पूरी करेगा। शपथ ग्रहण समारोह में केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री उपस्थित थे।
 

भारतीय जनता पार्टी के नेता योगी आदित्‍यनाथ ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए आज उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक को नई सरकार में उप-मुख्‍यमंत्री बनाया गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS