ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बिहार ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में कई जनसभाओं में भाग लिया
By Deshwani | Publish Date: 15/2/2022 9:21:39 PM
बिहार ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में कई जनसभाओं में भाग लिया

पटना। बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिला के मड़िहान विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत जद(यु0) प्रत्याशी डॉ0 अरविन्द पटेल के समर्थन में राजगढ़ एवं पतेहरा प्रखंड के चोखड़ा, पिपरवार, पड़रिया खुर्द, करौदा, अतखरिया आदि गाँवों में कई जनसभाओं में भाग लिया।


                                




अपने संबोधन में बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार ने स्थानीय समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की तथा कहा कि जद(यु0) प्रत्याशी के विजयी होने पर तत्परता से स्थानीय समस्याओं को हल किया जाएगा । इसी क्रम में उन्होंने अपने संबोधन में बिहार के नीतीश सरकार के समावेशी विकास की चर्चा   की । उन्होंने बताया कि वर्ष 2005 में जहाँ बिहार में 700 मेगावाट बिजली की आपूर्ति थी वहीं आज 6000 मेगावाट से अधिक बिजली की आपूर्ति की जा रही है । उसी प्रकार वर्ष 2005 में बिहार में जहाँ कुल 15 हजार 532 कि॰मी॰ सड़कें उपलब्ध थी, वहीं आज बिहार में कुल 1 लाख 27 हजार 193 किलोमीटर सड़कें उपलब्ध है । उसी प्रकार अब बिहार के बजट का आकार वर्ष 2005 की अपेक्षा 9 गुणा से अधिक हो गया है । बिहार सरकार विकास पुरूष श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में लगातार काम कर रही है एवं हरेक क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है । उन्होंने महिलाओं को समाज की मुख्य धारा में लाने हेतु बिहार सरकार के विभिन्न प्रयासों पर भी प्रकाश डाला तथा कहा कि बिहार सरकार द्वारा आरंभ की गयी कई योजनाओं को अन्य राज्यों ने भी लागू किया।

                                



जन सभाओं में बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार के साथ जद(यु0) प्रत्याशी डॉ0 अरविन्द पटेल, प्रदेश सचिव, चन्दौली श्री जयप्रकाश पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष जद(यु0) श्री पारसनाथ सिंह, बी0डी0सी0 गुड्डू पटेल, श्री अंशू पटेल, श्री नयन दास यादव, श्री सूर्य प्रकाश, श्री अविनाश कुमार, श्री राजू प्रसाद, श्री संतोष पटेल, श्री रामबाबू भारती, श्री अनिल पटेल, बिहार से बद्री भगत, प्रमोद चौबे, इंजीनियर राजन कुमार, राहुल पटेल, अमित कुमार, विवेक जी, सानू पांडेय आदि मौजूद थे।

                                

मंत्री श्री श्रवण ने जद(यु0) उम्मीदवार के पक्ष में भारी संख्या में मतदान कर विजयी बनाने की अपील की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS