ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्ली: वायु प्रदूषण को देखते हुए अगले आदेश तक स्कूल, कॉलेज और पुस्तकालय रहेंगे बंद
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2021 9:15:00 PM
दिल्ली: वायु प्रदूषण को देखते हुए अगले आदेश तक स्कूल, कॉलेज और पुस्तकालय रहेंगे बंद

न्यू दिल्ली। दिल्ली में वायु प्रदूषण को देखते हुए अगले आदेश तक स्कूल, कॉलेज और पुस्तकालय बंद रहेंगे। दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने संवाददाताओं से कहा कि इस महीने की 21 तारीख तक दिल्ली सरकार के विभागों के सभी कर्मचारी घर से ही काम करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान निर्माण व तोड़-फोड़ के कार्य पर भी रोक रहेगी। 






श्री राय ने कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाहर से आने वाले वाहनों के शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्‍होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के लिए एक हजार निजी सीएनजी बसों को किराए पर लिया जाएगा। श्री राय ने बताया कि दिल्‍ली में वाहनों की भीड़-भाड पर निगरानी रखने और सुचारू यातायात के लिए यातायात पुलिस का विशेष कार्यदल गठित किया जायेगा। उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली में इस समय पानी की छिड़काव के लिए 372 टेंक लगाये गये हैं। पानी के छिड़काव के लिए 13 निर्धारित स्‍थानों पर दमकल विभाग की वॉटर मशीने तैनात की जाएगी। उन्‍होंने बताया कि यदि उद्योगों में प्रदूषित ईंधन का उपयोग पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS