ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
तेलंगाना: वित्तमंत्री हरीश राव ने आज वित्तवर्ष 2021-22 का बजट किया पेश
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2021 9:06:07 PM
तेलंगाना: वित्तमंत्री हरीश राव ने आज वित्तवर्ष 2021-22 का बजट किया पेश

दिल्ली। तेलंगाना के वित्तमंत्री हरीश राव ने आज वित्तवर्ष 2021-22 का बजट पेश किया। कुल दो लाख तीस हजार आठ सौ पच्चीस करोड रूपये का अनुमानित खर्च दिखाया गया है। इसमें एक लाख 69 हजार तीन सौ 83 करोड रूपये राजस्व और 29 हजार 46 करोड रूपये पूंजीगत खर्च का प्रावधान है। उन्होंने आज सुबह राज्य विधानसभा में यह बजट पेश किया। उसी समय विधायी मामलों के मंत्री वी प्रशांत रेड्डी ने भी इसे विधान परिषद में पेश किया।





 
वित्तमंत्री ने शिक्षा क्षेत्र के आधुनिकीकरण के लिए चार हजार करोड रूपये के प्रावधान का प्रस्ताव भी पेश किया। मुख्यमंत्री दलित अधिकारिकता कार्यक्रम के अन्य कार्यक्रम की घोषणा करते हुए वित्तमंत्री ने कहा कि इसका उद्देश्य अनुसूचित जाति का समग्र विकास करना है और इसके लिए उन्होंने बजट में एक हजार करोड रूपये के प्रावधान की घोषणा की। उन्होंने विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों के प्रत्येक चुनाव क्षेत्र के लिए पांच करोड रूपये विकास कोष की भी घोषणा की। इस कार्यक्रम के बारे में दिशा-निर्देशों के बारे में बहुत जल्द घोषणा की जायेगी।
 




श्री हरीश राव ने कृषि के लिए 25 हजार करोड रूपये सिंचाई के लिए 16 हजार 921 करोड रूपये और चिकित्सा तथा स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए छह हजार 995 करोड रूपये के प्रावधान की भी घोषणा की। इससे पहले, उन्होंने बताया कि कोविड महामारी के बावजूद राष्ट्रीय आर्थिक स्थिति की तुलना में राज्य की आर्थिक स्थिति बेहतर है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS