ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल: भाजपा सांगठनिक जिला अध्यक्ष वरुण कुमार सिंह ने जिला कार्यसमिति के चार सदस्यों को 6 वर्षों के लिए किया निष्कासितनेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य मुकेश चौरसिया की मौत के बाद नेपाल पुलिस से शिकायत दर्ज करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दिल्ली भाजपा ने रेड लाइट पर बैनर और प्लेकार्ड के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए किया जागरूकIPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जीत के लिए 220 रन का दिया लक्ष्‍यबांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍नप्रधानमंत्री मोदी ने कहा- प्रशासनिक प्रक्रियाओं को पारदर्शी, जिम्‍मेदार, जवाबदेह और विकास के लिए लोगों के प्रति उत्‍तरदायी होना चाहिएबिहार के मुंगेर में मूर्ति विर्सजन को लेकर हिंसक झड़प एक की मौत, पुलिसकर्मी सहित कई अन्य घायल, 28 को है यहां चुनावबिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर
राज्य
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, 50 लाख नकद बरामद
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2020 12:46:52 PM
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, 50 लाख नकद बरामद

बेंगलुरु। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और उनके सांसद भाई डीके सुरेश के ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) की छापेमारी चल रही है। सीबीआई की टीम बेंगलुरु के डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर में छापेमारी कर रही है। सीबीआई की यह छापेमारी कथित भ्रष्टाचार केस में चल रही है। सूत्रों का कहना है कि इस छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को 50 लाख रुपये का कैश मिला है।

 
जानकारी के अनुसार सीबीआई की छापेमारी सुबह 6 बजे कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित डीके शिवकुमार के घर से शुरू हुई। डीके शिवकुमार कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व विधानसभा में करते हैं, जबकि उनके भाई डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का भी है।
 
सूत्रों का कहना है कि इस छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को 50 लाख रुपये का कैश मिला है। इस कैश को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। इस बीच डीके शिवकुमार के घर के बाहर समर्थकों की भीड़ जुटने लगी है। सभी लोग छापेमारी का विरोध कर रहे हैं।
 
गौरतलब है कि सीबीआई ने कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री डीके शिवकुमार और अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है। सीबीआई की टीम आज कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4, मुंबई में एक सहित 14 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
 
इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने सीबीआई छापेमारी की निंदा की। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा से ही प्रतिशोध की राजनीति और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।
 
बता दें कि इसके पहले पिछले साल ईडी ने डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग के केस में तीन सितंबर 2019 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। वह न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद थे। पिछले साल अक्टूबर में शिवकुमार को दिल्ली हाई कोर्ट ने 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS