राज्य
वीकेंड लॉक डाउन अब नहीं, उत्तर प्रदेश में रविवार को भी खुलेंगे बाजार, जानें नये दिशा निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 8/9/2020 5:54:31 PM
वीकेंड लॉक डाउन अब नहीं, उत्तर प्रदेश में रविवार को भी खुलेंगे बाजार, जानें नये दिशा निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के लिये सरकार ने कदम बढ़ाने शुरू कर दिये हैं। सरकार ने कुछ ही दिन पहले वीकेंड लॉकडाउन खत्म कर दिया था, सिर्फ रविवार की ही पूर्ण बंदी थी। प्रदेश सरकार ने अब रविवार को भी बाजारों की राज्य व्यापी साप्ताहिक बंदी भी खत्म कर दी है। अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पहले की व्यवस्था के तहत ही होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए।


कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर खुल जाएंगे होटल
नये निर्देश के तहत कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाएगा। इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक बैठक में एसजीपीजीआई, केजीएमयू और डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा 1,000 आईसीयू बेड्स तैयार किए जाने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा कन्टेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट कराए जाने के भी बात कही।
 
तहसील दिवस और थाना दिवस भी होंगे आयोजित
तहसील दिवस और थाना दिवस कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार संचालित करने के निर्देश दिये गये हैं। सभी विभागाध्यक्ष और कार्यालयाध्यक्ष कार्मिकों की उपस्थिति का नियमित निरीक्षण और पर्यवेक्षण करें। बैठक के दौरान सीएम ने ‘ईज ऑफ लिविंग’की दिशा में भी कार्ययोजना बनाकर प्रयास करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इससे लोगों के जीवन में व्यापक परिवर्तन आएगा।
 
सीएम योगी के महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश
मुख्यमंत्री ने जीएसटी संग्रह में वृद्धि के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिये है। साथ ही जीरो बजट खेती के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करने का निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री  ने  कहा कि कुपोषित बच्चों के परिवार को निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना’ के अन्तर्गत गौ आश्रय स्थल से गाय उपलब्ध करायी जाएगी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS