ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
लॉकडाउन 4.0 : दिल्ली सरकार आज करेगी प्रतिबंधों में दी जाने वाली ढील की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2020 12:15:57 PM
लॉकडाउन 4.0 : दिल्ली सरकार आज करेगी प्रतिबंधों में दी जाने वाली ढील की घोषणा


 नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि लॉकडाउन 4.0 के लिए केंद्र द्वारा जारी दिशा- निर्देश, दिल्ली सरकार द्वारा भेजे गए प्रस्ताव के अनुरूप हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में प्रतिबंधों को कम करने के लिए विस्तृत योजना की घोषणा सोमवार को की जाएगी।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उनकी सरकार ने लॉकडाउन अवधि का उपयोग शहर की स्वास्थ्य प्रणाली को तैयार करने के लिए किया है। केंद्र के दिशानिर्देश काफी हद तक लाखों दिल्लीवासियों के सुझावों के आधार पर दिल्ली सरकार द्वारा भेजे गए प्रस्ताव के अनुरूप हैं। कोरोना मामलों में वृद्धि होने पर हमने अपने हेल्थकेयर सिस्टम को तैयार करने के लिए लॉकडाउन अवधि का उपयोग किया है, लेकिन अब कुछ हद तक प्रतिबंधों को कम करने का समय है।


उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र के दिशा-निर्देशों के आधार पर दिल्ली के लिए विस्तृत योजना तैयार करेगी और कल (सोमवार) इसकी घोषणा करेगी। गौरतलब है कि इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि हम सभी को कोरोना के साथ रहना सीखना होगा। सरकार ने आवश्यक लॉजिस्टिक्स और स्वास्थ्य ढांचे में सुधार करके कोरोनो वायरस से निपटने के लिए खुद को तैयार करने के लिए पिछले दो महीने की लॉकडाउन अवधि का इस्तेमाल किया है।

बता दें कि रविवार को केंद्र ने लॉकडाउन 4.0 की घोषणा कर दी है, जो देशभर में 31 मई तक लागू रहेगा। आदेश के अनुसार सभी सार्वजनिक समारोह, स्कूल, मॉल और मेट्रो सेवाओं को भी 31 मई तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS