ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
लॉकडाउन : प्रवासी मजदूर पर उद्धव ठाकरे बोले - घर भेजने का निकाल रहे हैं रास्ता, लेकिन फिलहाल नहीं चलेंगी ट्रेनें
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2020 6:48:25 PM
लॉकडाउन : प्रवासी मजदूर पर उद्धव ठाकरे बोले - घर भेजने का निकाल रहे हैं रास्ता, लेकिन फिलहाल नहीं चलेंगी ट्रेनें

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को वीडियो के जरिए कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि आजकल लोग बोल रहे हैं कि भगवान कहां है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि इस समय हमारी सेवा कर रहे डॉक्टर, पुलिस, स्वास्थ्यकर्मियों में भगवान हैं।

ठाकरे ने प्रवासी मजदूरों की जल्द मदद करने का आश्वासन दिया। हालांकि उन्होंने साफ कहा है कि फिलहाल रेल सेवा शुरू नहीं होगी। इसके अलावा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दो पुलिसवालों के निधन पर उन्होंने शोक व्यक्त किया।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, 'आज अक्षय तृतीया है लेकिन कोई जश्न नहीं है।

मैं इसके लिए सभी का आभारी हूं। मैं सभी से अपील करता हूं कि यह रमजान का महीना है लेकिन प्रार्थना के लिए कृपया बाहर न जाएं। हर कोई पूछ रहा है कि भगवान कहां है। भगवान उन सभी में है (पुलिस, डॉक्टर, सफाई कर्मचारी और अन्य) जो इस कठिन समय में हमारी सेवा कर रहे हैं।

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'मैं सभी प्रवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि मैं केंद्र से बात कर रहा हूं और जो भी संभव होगा उसे जल्द ही किया जाएगा। एक चीज पक्की है कि ट्रेनें शुरू नहीं हो रही हैं क्योंकि हम भीड़ नहीं चाहते हैं। अन्यथा, लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की आवश्यकता पड़ेगी।

राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर ठाकरे ने कहा कि हमारे यहां 80 प्रतिशत ऐसे रोगी हैं स्पर्शोन्मुख हैं। वहीं 20 प्रतिशत रोगियों में हल्के लक्षण, गंभीर या बहुत गंभीर लक्षण हैं। हमें यह देखना है कि इन लोगों को कैसे बचाया जा सकता है। जो लोग अपना परीक्षण नहीं करवा रहे हैं और छुपे हुए हैं उनसे मैं कहना चाहता हूं कि अगर आपके अंदर लक्षण हैं तो जाकर परीक्षण करवाइये।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान गंवाने वाले पुलिसवालों को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, यह काफी कष्टकारी है कि हमारे दो पुलिसवालों की जान चली गई है। मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं। राज्य सरकार की नीति के अनुसार उनके परिवार की मदद की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS