ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के मजदूरों को चरणबद्ध तरीके से वापस बुलाएंगे सीएम योगी
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2020 11:13:20 AM
दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के मजदूरों को चरणबद्ध तरीके से वापस बुलाएंगे सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाने घोषणा की है। मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा है कि दूसरे राज्यों में फंसे राज्य के प्रवासी श्रमिकों को जारी लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से वापस लाया जाएगा।  राज्य की कोरोना संक्रमण प्रबंधन टीम-11 के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने उक्त घोषणा की है।

 

राज्य की कोरोना संक्रमण प्रबंधन टीम-11 के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन श्रमिकों ने 14 दिनों की क्वारंटीन अवधि पूरी  कर ली है उन्हें उनके मूल शहरों में वापस लाया जाएगा।


एक बार जब यह मजदूर राज्य की सीमा तक पहुंच जाएंगे। उसके बाद राज्य सरकार उन्हें, उनके गांव तक पहुंचाने के लिए इंतजाम करेगी। जहां पर उन्हें फिर से 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रखा जाएगा। प्रशासन इन मज़दूरों को सरकारी आश्रयगृहों और दूसरे आश्रमों में रहने की व्‍यवस्‍था करेगा। एक बार जब यह प्रवासी मज़दूर 14 दिन का क्वारंटीन का समय पूरा कर लेंगे, उसके बाद उन्‍हें ज़रूरी राशन का सामान और एक हजार रुपए अपनी आवश्‍यक्‍ताओं को पूरा करने के लिये सरकार की ओर से दिया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS