ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कोरोना : प्लाज्मा थेरेपी के आए रिजल्ट से दिल्ली सरकार उत्साहित, ठीक हो चुके मरीजों से केजरीवाल की रक्तदान की अपील
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2020 7:29:24 PM
कोरोना :  प्लाज्मा थेरेपी के आए रिजल्ट से दिल्ली सरकार उत्साहित, ठीक हो चुके मरीजों से केजरीवाल की रक्तदान की अपील

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी के आए रिजल्ट से उत्साहित हैं। केजरीवल ने शुक्रवार को को कहा कि इस थेरेपी से इलाज में उत्साहजनक नतीजे सामने आए हैं और उनकी सरकार आने वाले दिनों में कुछ और कोविड-19 के गंभीर मरीजों पर इसका ट्रायल शुरू करेगी। केजरीवाल ने कोरोना महामारी से ठीक हो चुके लोगों से प्लाज्मा थेरेपी के लिए रक्तदान करने की अपील की है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्लाज्मा थेरेपी के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों में हमने लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में चार मरीजों पर प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल किया है और इसके नतीजे उत्साहजनक हैं। हमें खुशी है कि चार मरीजों पर नतीजे सकारात्मक आए हैं।

मुख्यमंत्री के साथ मौजूद डॉक्टर एसके सरीन कहा, ‘दो से तीन मरीजों के लिए एलएनजेपी अस्पताल में रक्त एवं प्लाज्मा तैयार हैं। हम इन मरीजों को आज प्लाज्मा थेरेपी दे सकते हैं।
डॉक्टर सरीन ने कहा कि ऐसे समय में हमें उन लोगों के रक्त की जरूरत है जो कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं और अपने घर पर हैं। हम समय उनकी सेवाभाविता दिखाने की है।

ऐसे लोग रक्तदान करने के लिए आगे आएं। केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने कोविड-19 के गंभीर मरीजों पर सीमित मात्रा में प्लाज्मा थेरेपी के ट्रायल की मंजूरी दी थी। उन्होंने कहा, ‘अगले दो से तीन दिनों में हम और परीक्षण करेंगे और इसके बाद हम सभी गंभीर मरीजों के लिए प्लाज्मा थेरेपी की अनुमति मांगेंगे।

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। राजधानी में कोविड-19 से संक्रमण की संख्या बढ़कर 2376 हो गई है. इस महामारी से अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है जबकि उपचार के बाद 808 लोगों को ठीक किया जा चुका है।दिल्ली में कोरोना के मामले कम करने के लिए दिल्ली सरकार लगातार कदम उठा रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS