ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लॉकडाउन : दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों को वापस लाएगी योगी सरकार, अफसरों को योजना बनाने के दिए निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2020 6:44:33 PM
लॉकडाउन : दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों को वापस लाएगी योगी सरकार, अफसरों को योजना बनाने के दिए निर्देश

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के श्रमिकों, कामगारों व मजदूरों को चरणबद्घ तरीके से वापस लाया जाएगा। उन्होंने इस संबंध में योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।


मुख्यमंत्री लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर अफसरों के साथ लॉकडाउन पर समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की सूची तैयार की जाए जिसमें संबंधित राज्य में रह रहे मजदूरों का विवरण दर्ज हो। ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग व टेस्टिंग कर यूपी लाया जाएगा।
 


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सीमा तक संबंधित राज्य सरकार द्वारा इन्हें लाए जाने के बाद बस द्वारा श्रमिकों को उनके जिले में भेज दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि ये लोग जिन जिलों में जाएंगे वहां उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटीन करने के लिए पूरी व्यवस्था की जाए।

इसके लिए शेल्टर होम व आश्रय स्थल को खाली कर सैनिटाइज किया जाए। 14 दिन क्वारंटीन पूरा करने के बाद इन लोगों को राशन की किट व एक हजार रुपये के भरण-पोषण भत्ते के साथ उनके घर भेज दिया जाए।



बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए यूपी के हॉटस्पॉट मॉडल की देशभर में प्रशंसा हो रही है। उन्होंने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS