ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कुशीनगर में लॉकडाउन में जन्मे नवजात का नाम रखा गया इलेवन
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2020 8:14:37 PM
कुशीनगर में लॉकडाउन में जन्मे नवजात का नाम रखा गया इलेवन

कुशीनगर कोरोना महामारी के दौरान 21 दिनों से लगातार अब तक कम्युनिटी किचेन का संचालन कर अभूतपूर्व सामाजिक योगदान करने वाली कुशीनगर जिले के कप्तानगंज की टीम इलेवन के सदस्य दीनानाथ कसौधन को मंगलवार के सायंकाल तीन बच्चियों के बाद पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई। इस खुशी में जब बुधवार को किचेन में सुबह भोजन तैयार हो रहा था तो निरीक्षण हेतु पहुंचे एसडीएम अरविंद कुमार और एसओ ज्ञानेंद्र कुमार राय के समक्ष खाने के लिए मिठाई रखी गई। मिठाई देखकर अधिकारियों ने वजह जानी तो दोनों अधिकारियों ने कोरोना काल में टीम इलेवन के योगदान की चर्चा करते हुए नवजात शिशु का नाम इलेवन रखने का प्रस्‍ताव रख दिया। अधिकारियों द्वारा बच्चे का नामकरण किए जाने से उत्साहित दीनानाथ ने इसे अपना सौभाग्य बताया। 

 
 
टीम इलेवन के सदस्य दीनानाथ कसौधन की पत्नी विमला देवी को मंगलवार को प्रसव पीड़ा होने पर कप्तानगंज के सच्चिदानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था तथा तीन बच्चियों के बाद उन्हें पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई। जिसकी खुशी में दीनानाथ अपने शुभचिंतकों को मिठाइयां खिला रहे थे। इसी क्रम में मिठाई का डिब्बा लेकर बुधवार को दीनानाथ किचेन में भी पहुंचे थे। टीम के सदस्यों ने कहा कि मिठाई का डि‍ब्बा किचेन में एसडीएम और एसओ के पहुंचने पर ही खोला जाएगा।
 
 
करीब नौ बजे जब दोनों अधिकारी मौके पर पहुंचे तो मिठाई का डिब्बा और कारण की जानकारी होने के बाद नवजात शिशु का नाम ही इलेवन रख दिया। एसडीएम ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान नवागत शिशु ने अपने मां-बाप के साथ साथ सामुदायिक किचेन के अभियान में जुड़े सभी लोगों को कुछ पल खुश होने का मौका प्रदान किया है। इस पल को हमेशा यादगार बनाने के लिए बच्चे का नाम 11 रखने से ज्यादा अच्छा कुछ नहीं हो सकता। इस दौरान मौके पर प्रमुख रूप से राजेश वर्मा, विनोद गोविंद राव, संजय अग्रहरि और विनोद सिंह मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS