ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
मध्यप्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शपथ ग्रहण समारोह, हुआ मंत्रिमंडल विस्तार, करीब एक महीने से शिवराज संभाल रहे थे अकेले ही सत्ता
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2020 4:00:00 PM
मध्यप्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शपथ ग्रहण समारोह, हुआ मंत्रिमंडल विस्तार, करीब एक महीने से शिवराज संभाल रहे थे अकेले ही सत्ता

भोपाल। कोरोना संकट के बीच सोमवार को मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह की सत्ता में वापसी करने के 29 दिनों के बाद आज मंत्रिमंडल का विस्तार कर शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। शपथग्रहण समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का विधिवत पलन किया गया।  

राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल लालजी टंडन ने नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह, तुलसी सिलावत और गोविंद सिंह राजपूत ने मंत्री पद की शपथ ली। अबतक सीएम बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान अकेले ही राज्य की सत्ता संभाल रहे थे। लिहाजा मंत्रिमंडल गठन को लेकर पिछले लगभग एक सप्ताह से कवायद तेज हो गई थी।



उल्लेखनीय है कि कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्‍विजय सिंह के बीच रस्साकस्सी होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके बाद सिंधिया के 22 समर्थक विधायकों ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, जिसमें 6 कैबिनेट मंत्री भी शामिल थे। इसी वजह से कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान को राज्य का सीएम बनने का मौका मिला।


शपथ ग्रहण के दौरान कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य ऐहतियाती उपायों का पूरा ध्यान रखा गया। इस दौरान भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी वहां पर मौजूद रहीं। भाजपा की सरकार बनने पर शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को यहां राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके साथ ही वे कोरोना के कारण उपजे हालातों से लगातार जूझ रहे हैं। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS