ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
शिकायत के बाद कुशीनगर जिले भर की शराब दुकान सील
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2020 6:00:36 PM
शिकायत के बाद कुशीनगर जिले भर की शराब दुकान सील

कुशीनगर लाकडाउन के बाद भी कुशीनगर में देशी और अंग्रेजी शराब बेचे जाने की शिकायत पर आबकारी विभाग ने जिले भर की लाइसेंसी दुकानें और गोदामों को सील कर दिया है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि सोमवार तक सभी दुकानें व गोदामों को सील करने का काम पूरा हो जाएगा।

 
लॉकडाउन में भी कुछ जगह से शराब बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। सूचना थी कि देर रात एक बजे के बाद भोर से पहले कुछ दुकानों के मुनीम शटर खोलकर शराब निकाल लेते थे और उसे चोरी छुपे कहीं न कहीं से बेच रहे थे। यह शिकायत शासन तक पहुंचने के बाद इस संबंध में निर्देश जारी हुआ था कि सभी दुकानों व गोदमों को जिस हाल में भी हैं, सील कर दिया जाए। यदि कहीं से शराब बिकने की पुष्टि हो तो दुकान मालिक व मुनीम पर केस दर्ज कराया जाए। इस सक्रिय आबकारी विभाग ने सभी क्षेत्रों को दुकानें व गोदाम सील करने के निर्देश जारी किए। तीन दिन से दुकानों व गोदाम को सील करने की प्रक्रिया चल रही है। जिला आबकारी अधिकारी राजबीर सिंह ने बताया कि सोमवार तक सभी दुकानें सील कर दी जाएंगी।
 
 
सोमवार को आबकारी विभाग के गोपाल  श्रीवास्तव ने खड्डा में दो अंग्रेजी, दो बीयर व एक देशी शराब की दुकान को सील करा दिया। खड्डा कस्बे के स्टेशन रोड पर दो अंग्रेजी, दो बीयर व एक देशी शराब की दुकान से लॉकडाउन के बाद भी शराब बिकने की शिकायत मिली थी। अधिकारियों ने बताया कि इन दुकानों को सील करा दिया गया है। लॉकडाउन के बाद स्टॉक का मिलान किया जाएगा। गड़बड़ी मिली तो शिकायत को सही मान लिया जाएगा और इस आधार पर लाइसेंसियों पर केस दर्ज कराया जाएगा। 
 
 
हाटा में अंग्रेजी की जगह सील कर दी नाई की दुकान आबकारी विभाग की टीम ने देर रात में जल्दबाजी में अंग्रेजी की दुकान को छोड़ दिया और उसकी जगह उससे सटे नाई की दुकान सील कर दी। सुबह तक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी और इसके बाद जिला आबकारी अधिकारी राजबीर सिंह ने मातहतों को फटकार लगाते हुए दोबारा मौके पर भेजा और शराब की दुकान सील करा दी। नाई की दुकान से सील हटा दी गयी। जिला आबकारी अधिकारी ने स्वीकार किया कि रात के अंधेरे में गलती हो गयी थी। इसे सुधार लिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS