ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
केरल में 24 अप्रैल से खुलेंगे रेस्तरां, कारों के लिए ऑड इवन योजना होगी लागू
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2020 4:30:10 PM
केरल में 24 अप्रैल से खुलेंगे रेस्तरां, कारों के लिए ऑड इवन योजना होगी लागू

केरल में कोविड 19 के संक्रमण में कटौती का सिलसिला जारी है । जिसका कारण है कि कल से राज्‍य के सात जिलों में जन जीवन आंशिक रूप से सामान्‍य होने लगेगा। केरल सरकार ने लॉकडाउन में कुछ छूट देने का निर्णय लिया है जो सोमवार से लागू हो जाएंगी। कारें ऑड इवन के आधार पर चलाई जा सकेंगी वहीं 24 अप्रैल से चुनिन्‍दा जगहों पर रेस्‍त्रां खोलने की अनुमति दे दी गई है।


सरकार ने राज्‍य को 4 क्षेत्रों में बांटने का प्रस्‍ताव किया है जहां चरणबद्व रूप से छूट दी जाएगी। केंद्र ने राज्‍य सरकार के इस प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया है। प्रस्‍तावित चार क्षेत्रों को कोविड 19 की मौजूदा स्थिति के आधार पर लाल, नारंगी-ए, नारंगी-बी और हरे रंग की श्रेणियों में बांटा गया है।
 
सोमवार से हरे रंग की श्रेणी के दो जिलों कोट्टायम और इद्दुकी में जनजीवन लगभग सामान्‍य हो जाएगा। लाल रंग की श्रेणाी के चार जिलों - कासरगौड, कन्‍नूर, कोझीकोड और मल्‍लापुरम में बिना किसी छूट के 3 मई तक लॉकडाउन कड़ाई से लागू रहेगा। इस बीच, राज्‍य सरकार ने घर से बाहर निकलने पर मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया है। सभी स्‍कूल, कॉलेज, धार्मिक स्‍थल और मॉल राज्‍यभर में 3 मई तक बंद रहेंगे।

केरल में कोविड-19 के इस समय 140 सक्रिय मामलें है और 257 लोग उपचार के बाद ठीक हो गये हैं।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS