ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
लॉकडाउन : ओमान से लौटे व्यक्ति ने जयपुर में 13 लोगों को किया संक्रमित
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2020 8:01:08 AM
लॉकडाउन :  ओमान से लौटे व्यक्ति ने जयपुर में  13 लोगों को किया संक्रमित

जयपुर। सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन को लेकर लोगों में गंभीरता नहीं दिख रही है। धार्मिक स्थलों को बंद रखने के सरकार के आदेश के बावजूद राजस्थान में अजमेर जिले के सरवर इलाके में ख्वाजा फखरुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर आयोजित उर्स में 100 से ज्यादा लोग जमा हो गए। इसके बाद पुलिस को लोगों को हटाने के लिए हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा।

जिला प्रशासन ने बताया कि लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच, जयपुर का रामगंज इलाका कोरोना का प्रमुख केंद्र बन चुका है। बुधवार को यहां रहने वाले 13 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जानकारी के अनुसार यहां 11 मार्च को ओमान से आए हैं।

एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी और उसी के जरिए कई लोग वायरस से संक्रमित हो गए। वहीं दूसरी ओर ईरान से जोधपुर और जैसलमेर लाए गए 1036 लोगों में से 123 लोगों की रिपोर्ट मंगलवार को आई तो सभी ने राहत की सांस ली। सभी की रिपोर्ट निगेटिव है।

उधर, पश्चिम बंगाल में कोरोना के चलते दो और लोगों की मौत हो गई।  स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि हावड़ा और उत्तर 24 परगना जिले में दो मरीजों की मौत हुई है। दोनों ही 57 वर्ष के थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS