ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
कोरोना : मुख्यमंत्री योगी की नाराजगी का शिकार हुए नोएडा डीएम बीएन सिंह हटाये गये, नये डीएम बने सुहास एलवाई
By Deshwani | Publish Date: 30/3/2020 10:39:30 AM
कोरोना : मुख्यमंत्री योगी की नाराजगी का शिकार हुए नोएडा डीएम बीएन सिंह हटाये गये, नये डीएम बने सुहास एलवाई

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी बीएन सिंह को हटा दिया गया है। सुहास एलवाई को नोएडा का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सोमवार रात लोक भवन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में बताया कि नोएडा के जिलाधिकारी बीएन सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाकर उन्हें राजस्व परिषद से संबद्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि बीएन सिंह के खिलाफ विभागीय जांच भी होगी, जो वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक टंडन द्वारा की जाएगी।

मुख्य सचिव ने कहा कि नोएडा जिलाधिकारी के पद पर रहते हुए बीएन सिंह कोरोना वायरस के नियंत्रण में फेल साबित हुए। उन्होंने बताया कि समीक्षा के दौरान पता चला कि वहां जिलाधिकारी के स्तर पर समन्वय में काफी कमी रही, जिसके कारण संक्रमण के मामले बढ़ते गये। मुख्य सचिव ने कहा कि श्री सिंह ने तीन माह की छुट्टी मांगी और उस पत्र को वायरल करके अनुशासनहीनता भी की है।

दरअसल नोएडा में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आज स्वयं वहां गये थे। अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी जिलाधिकारी बीएन सिंह और मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) से काफी नाराज दिखे। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी को फटकारा और कहा कि बकवास बंद करो।

इसके बाद जिलाधिकारी बीएन सिंह ने स्वयं को पद से हटाने के लिए मुख्य सचिव को पत्र लिख दिया। पत्र में उन्होंने लिखा है, ‘‘व्यक्तिगत कारणों से मैं जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं। अतः जिलाधिकारी के पदीय दायित्वों से मुक्त करते हुए 03 माह का उपार्जित अवकाश स्वीकृत करने का कष्ट करें, क्योंकि वर्तमान में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता न हो इस हेतु आवश्यक है कि जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर के पद पर किसी अन्य अधिकारी की तैनाती करने का कष्ट करें।’’

नोएडा के नये जिलाधिकारी सुहास एलवाई 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। अभी तक वह नियोजन विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS