ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 81, सरकार का आदेश, बाहर से आने वालों को रखा जाएगा क्वारंटीन में
By Deshwani | Publish Date: 30/3/2020 7:22:09 AM
यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 81, सरकार का आदेश, बाहर से आने वालों को रखा जाएगा क्वारंटीन में

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। यूपी में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को भी पांच संक्रमित मरीज मिले। प्रदेश में अब तक 81 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं गौतमबुद्धनगर में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिले हैं, यहां संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है।

इस बीच लॉकडाउन के दौरान विभिन्न प्रदेशों से यूपी आ रहे सभी लोगों को क्वारंटीन करने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव ने सभी जिलों के डीएम, पुलिस आयुक्त व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि ऐसे व्यक्तियों को सीधे उनके घर ले जाने के बजाय धर्मशालाओं, हॉस्टलों इत्यादि में क्वारंटीन करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। वहीं, उनका चिकित्सीय परीक्षण किया जाय और खान-पान की भी व्यवस्था की जाय।

मुख्यमंत्री ने सभी डीएम-एसएसपी तथा सीएमओ को आपस में संवाद बनाकर कोरोना नियंत्रण पर प्रभावी कार्रवाई कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने पिछले तीन दिनों में आए लोगों चिह्नित कर स्वास्थ्य परीक्षण के बाद होम क्वारंटीन के भी निर्देश दिए। उन्होंने नोडल अफसरों से कहा कि वे विभिन्न राज्यों में रह रहे यूपी के लोगों को लॉकडाउन के दौरान वहीं रोकें।

उन्हें बताएं कि इसी में सभी की सुरक्षा व भलाई है। उन्होंने अफसरों को संबंधित राज्यों से समन्वय कर यूपी के लोगों के रहने-खाने की व्यवस्था कराने को कहा। कोई समस्या होने पर यूपी सरकार खुद व्यवस्था करेगी।

मकान मालिक दिहाड़ी मजदूरों से न लें एक माह का किराया
मुख्यमंत्री ने मकान मालिकों से दिहाड़ी मजदूरों तथा दैनिक वेतन भोगी कर्मियों से एक माह का किराया न लेने की अपील की है। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बिजली व पानी का कनेक्शन एक माह तक न काटा जाए और आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

यह भी दिए निर्देश
- प्रदेश में आइसोलेशन वार्ड बढ़ाएं, आर्मी अस्पताल को जोड़ें
- सेवानिवृत चिकित्सकों की सेवा लेने का दिया निर्देश

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS