ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्ली सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित किया, स्कूल के बाद 31 मार्च तक सभी सिनेमाघर बंद
By Deshwani | Publish Date: 12/3/2020 9:25:05 PM
दिल्ली सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित किया, स्कूल के बाद 31 मार्च तक सभी सिनेमाघर बंद

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है। सरकार ने दिल्ली के सभी सिनेमा हॉल्स और ऐसे स्कूल-कॉलेज (जिनकी परीक्षाएं नहीं चल रही हैं), उन्हें 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की। उपराज्यपाल के साथ मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की है।


इस तरह दिल्ली हरियाणा के बाद कोरोना को महामारी घोषित करने वाला दूसरा राज्य बन गया है। भारत में अब तक कुल 73 कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं और केरल में इसके सबसे ज्यादा मरीज हैं।

दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों, कालेजों, सिनेमा हालों और अन्य पब्लिक इकट्ठा होने वाली बड़ी जगहों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। इसकी घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली में इससे निबटने के लिए पर्याप्त इंतजाम मौजूद हैं। इसके पहले हरियाणा जैसे राज्यों में भी इसे महामारी घोषित कर दिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को ही कोरोना वायरस को एक वैश्विक महामारी घोषित कर दिया था।

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस से निबटने के लिए पर्याप्त इंतजाम होने का दावा किया है। एम्स और एक अन्य अस्पताल में कोरोना के जांच की व्यवस्था की गई है जबकि मरीजों को आइसोलेशन में रखने और उकी देखभाल के लिए लगभग 25 जगहों पर व्यवस्था कर दी गई है। सरकार ने कहा है कि अगर आवश्यकता पड़ती है तो इसके लिए और भी इंतजाम किए जाएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS