ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
राज्य
दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर एक युवक ने हवा में गोली चलाई, आरोपी गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2020 9:02:03 PM
दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर एक युवक ने हवा में गोली चलाई, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली । शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से करीब 150 मीटर दूर पुलिस बैरीकेड के पास एक युवक ने सांप्रदायिक नारेबाजी कर गोलियां चला दी। बैरीकेड के पास ही मौजूद पुलिसकर्मियों व सीआरपीएफ के जवानों ने आरोपित को मौके पर दबोच लिया। बाद में उसे सरिता विहार थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी गई। आरोपित की पहचान पूर्वी दिल्ली, दल्लूपुरा निवासी कपिल गुर्जर के रूप में हुई है। उसके पास से एक अवैध पिस्टल बरामद हुई है।

इधर घटना के बाद शाहीन बाग में अफरा-तफरी का माहौल है। गोली चलने की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। अहतियात के तौर पर शाहीन बाग में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। देर शाम तक पुलिस आरोपित से पूछताछ कर गोली चलाने के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन से करीब 150 मीटर पीछे लगे बैरीकेड के पास आरोपी कपिल पहुंचा। उसने जयश्रीराम, हिन्दू राष्ट्र जिंदाबाद, हमारा देश हिन्दू राष्ट्र है जैसे नारे लगाना शुरू कर दिए। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आरोपी ने पिस्टल निकालकर अचानक हवा में दो राउंड गोलियां चला दी। सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि किसी के कुछ समझ नहीं आया। इससे पहले कि वहां मौजूद लोग आरोपित के पास पहुंच पाते पुलिस व सुरक्षा कर्मियों ने उसे काबू कर लिया। बाद में फौरन उसे कार में बिठाकर सरिता विहार थाने लाया गया। आरोपी क्या करता है और क्यों आकर उसने गोली चलाई पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।
 
पुलिस को घटना स्थल से दो खोखे बरामद हुए हैं। इससे पूर्व गुरुवार को जामिया से राजघाट तक निकाले जा रहे पैदल मार्च के दौरान जेवर निवासी नाबालिग लड़के ने गोली चला दी थी। गोली जामिया के छात्र शाहदाब फारुक को जा लगी थी। गोली चलने के बाद घटना की खूब निंदा हुई थी। जामिया से पहले करीब एक सप्ताह पूर्व शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर स्टेज पर हाजी लुकमान नामक शख्स पिस्टल लेकर घुस गया था।

वह महिलाओं को गाली-गलोच देने के अलावा प्रदर्शन खत्म करने की धमकी दे रहा था। वहीं प्रदर्शन में मौजूद लोगों का कहना है कि चुनाव के दौरान चल रहे नफरत भरे भाषणों के कारण ही नौजवान लड़के उससे प्रभावित होकर ऐसी वारदात कर रहे हैं। सभी लोगों ने एक साथ अपील की है कि ऐसे नफरत फैलाने वाले बयान नेता न दें। दूसरी ओर गोली चलने की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल था। फिलहाल अहतियात के तौर पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS