ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को होंगे मतदान
By Deshwani | Publish Date: 7/1/2020 12:23:47 PM
दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को होंगे मतदान

नई दिल्ली दिल्‍ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए अगले महीने की आठ तारीख को मतदान कराया जाएगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी। इस महीने की 14 तारीख को अधिसूचना जारी  की जाएगी और 21 जनवरी तक नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख है। 

 
 
नई दिल्‍ली में संवाददाता सम्‍मेलन को सम्‍बोधित करते हुए मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने कहा कि आयोग स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष मतदान कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्‍होंने कहा कि चुनाव कराने के लिए 90 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।
 
 
श्री अरोड़ा ने कहा कि राष्‍ट्रीय राजधानी में एक करोड़ छियासी लाख मतदाताओं के लिए तेरह हजार से अधिक मतदान केन्‍द्र बनाए गए हैं। वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 24 फरवरी को समाप्‍त हो जाएगा। 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 54 प्रतिशत से अधिक मत के साथ 67 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि भारतीय जनता पार्टी 32 प्रतिशत से अधिक मत पाकर तीन सीटें ही जीत पाई। इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली जबकि उसका मत प्रतिशत नौ दशमलव छह पांच था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS