ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नागरिकता संशोधन अधिनियम से देश का कोई नागरिक नहीं होगा प्रभावित: जगदीप धनखड़
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2019 11:59:47 AM
नागरिकता संशोधन अधिनियम से देश का कोई नागरिक नहीं होगा प्रभावित: जगदीप धनखड़

कोलकाता पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने जोर देकर कहा है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम--सीएए से देश का कोई नागरिक प्रभावित नहीं होगा। आज शाम कोलकाता में राजभवन में संवाददाताओं से बातचीत में श्री धनखड़ ने कहा कि जो लोग इस अधिनियम का विरोध कर रहे हैं, उन्‍हें गुमराह किया गया है या वे अज्ञानता में ऐसा कर रहे हैं। राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के एक बयान पर राज्‍यपाल ने यह प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है। सुश्री ममता बनर्जी ने एक बयान में कहा है कि सत्‍ताधारी तृणमूल कांग्रेस का विरोध उस समय तक जारी रहेगा जब तक एनआरसी और सीएए वापस नहीं लिए जातें। श्री धनखड़ ने शांति बनाए रखने की अपील की और मालदा तथा मुर्शिदाबाद के जिलों के हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के भी इच्‍छा व्‍यक्‍त की।

 
इससे पहले, राज्‍य के मुख्‍य सचिव और पुलिस महानिदेशक ने राज्‍यपाल से मुलाकात कर उन्‍हें वर्तमान स्थिति से अवगत किया। राज्‍यपाल ने कहा कि वे राज्‍य सरकार द्वारा दी गई जानकारी और स्थिति पर नियंत्रण के लिए प्रशासन की कार्रवाई से संतुष्‍ट है।
 
इस बीच, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने सीएए से उत्‍पन्‍न स्थिति के लिए केंद्र की कड़ी आलोचना की। आज हावड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी और सीएए लागू नहीं किए जाएंगे।
 
भारतीय जनता पार्टी ने भी राज्‍य के विभिन्‍न भागों में सीएए के समर्थन में रैलियां की। आधिकारिक सूत्रों के हवाले से हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि राज्‍य के विभिन्‍न भागों में नागरिकता संशोधन विधयेक को लेकर हाल ही में हिंसक गतिविधियों के सिलसिले में पुलिस ने अब तक एक हजार लोगों को गिरफ्तार किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS