ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
असम सरकार ने गुवाहाटी से कर्फ्यू पूरी तरह हटाया, आज से ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं बहाल
By Deshwani | Publish Date: 17/12/2019 12:31:26 PM
असम सरकार ने गुवाहाटी से कर्फ्यू पूरी तरह हटाया, आज से ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं बहाल

गुवाहाटी असम सरकार ने राज्‍य की राजधानी गुवाहाटी से कर्फ्यू पूरी तरह हटा लिया है। प्रशासन ने डिब्रूगढ़ में भी दिन का कर्फ्यू समाप्‍त कर दिया है। राज्‍य में आज से ब्रॉडबैंड इंटरनेट संपर्क भी बहाल हो गया है। इससे पहले राज्‍य के वित्‍त मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्‍य में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के बाद अब स्थिति सामान्‍य हो रही है। 

  
 
उन्‍होंने बताया कि हाल की हिंसा की जांच के लिए उच्‍चस्‍तरीय समिति गठित की जाएगी। राज्‍य में हिंसा से जुड़ी घटनाओं में 136 मामले दर्ज किए गए हैं और हिंसक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 190 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
  
श्री सरमा ने बताया कि नए कानून के अंतर्गत असम में पांच लाख 42 हजार लोगों को नागरिकता मिल सकती है। उन्‍होंने कहा कि एक वर्ग अफवाहें फैला रहा है कि राज्‍य में करोड़ों लोग बस जाएंगे। 
  
 
श्री सरमा ने बताया कि गुवाहाटी में भारत-जापान शिखर सम्‍मेलन आयोजित होगा जिसकी तारीख बाद में तय की जाएगी। इस बीच गुवाहाटी में भारतीय स्‍टेट बैंक के उप-महाप्रबंधक नारायण चन्‍द्र पॉल ने बताया कि लगभग 80 प्रतिशत एटीएम काम कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में सभी एटीएम सामान्‍य रूप से काम करने लगेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS