ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला, बारिश और बर्फबारी से बढ़ी ठंड
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2019 8:23:40 PM
उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला, बारिश और बर्फबारी से बढ़ी ठंड

देहरादून। राजधानी देहरादून समेत प्रदेशभर में गुरुवार सुबह से मौसम का मिजाज बदल गया। अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी में हल्की बारिश हो रही है। वहीं ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है जिससे प्रदेश में ठंड बढ़ गई है, लोगों सतर्कता बरतने में के निर्देश दिए गए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार 15 दिसम्बर तक प्रदेश में बादल छाए रहने से लेकर बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जिले के ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बर्फबारी की संभावना है। जबकि देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत तथा उधम सिंह नगर जिले में कहीं-कहीं ओलावृष्टि के आसार हैं।

मौसम विभाग ने प्रदेश में अधिक बर्फबारी के कारण 2000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों की सड़कों के अवरुद्ध होने की संभावना के मद्देनजर शासन को सड़क निकासी के लिए आवश्यक कार्यवाही करने की सलाह दी है। बर्फबारी के दौरान पर्वती क्षेत्र की सड़कों में फिसलन की स्थिति हो जाती है। यात्रियों और पर्यटकों को बहुत सतर्क रहने और अधिकारियों के साथ में समन्वय बनाने की सलाह दी है। शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर शीत दिवस की स्थिति होने के आसार हैं। लोगों को एहतियात बरतने को कहा है।

राजधानी देहरादून में सुबह से मौसम खराब है। यहां रुक रुककर हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने राजधानी का तापमान 10 डिग्री तक गिरने की संभावना जताई है। पहाड़ों की रानी मसूरी में भी मौसम का मिजाज बदल गया है। हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS