ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कुशीनगर में अतिक्रमण से विकास कार्य बाधित
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2019 3:58:35 PM
कुशीनगर में अतिक्रमण से विकास कार्य बाधित

कुशीनगर भानु तिवारी। यहां मार्गों के दोनों किनारे फुटपाथ पर अतिक्रमण ने कस्बे की सूरत ही बिगाड़ दी है। मनमर्जी ठेला, खोमचा वाले दुकान लगा रहे हैं, तो गांधी चौक, सपहां रोड व सरकारी बस स्टैंड के समीप सवारी वाहनों का स्टैंड बना दिए जाने के कारण जाम की स्थिति बराबर बनी रहती है। कस्बे का गांधी चौक प्रमुख है।

 
गांधी चौक से कस्बे के मुख्य मार्ग पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक का मार्ग दोनों तरफ से अतिक्रमण का शिकार है। सरकारी बस स्टैंड के मुख्य गेट के सामने तो प्राइवेट बस संचालकों ने तो मानो कब्जा ही कर लिया है। इतना ही नहीं कसया-कुशीनगर वीआईपी मार्ग पर भी संचालित होने वाले होटलों के सामने फुटपाथ को अपने निजी उपयोग में प्रयोग किया जा रहा है। राहगीरों को कस्बा पार करने में भारी मशक्कत करनी पड़ती है। अतिक्रमण हटाने को लेकर अब तक हुई कार्रवाई महज औपचारिक ही साबित हुई है।
 
 
पटरी पर दुकान लगाकर जीवन यापन करने वाले व्यापारियों तक ही कार्रवाई सिमट कर रह जाती है। अतिक्रमण के प्रमुख कारण को समाप्त करने के लिए अब तक कोई सार्थक पहल ही नहीं हुई है। 
 
सीओ रामदास प्रसाद ने कहा कि जाम एक प्रमुख समस्या है। अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान भी चलाया जाता है। दुकानदारों के साथ बैठक कर इस समस्या के स्थाई समाधान का प्रयास किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS