ब्रेकिंग न्यूज़
मेरे खून का एक – एक कतरा है संविधान विरोधी नागरिकता बिल के खिलाफ : पप्‍पू यादवउड़ीसा में महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए बनाए जाएंगे 45 नई फास्ट ट्रैक अदालतेंअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादववेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादवबेतिया में यौन शोषण के उपरान्त शादी के दवाब पर अरमान ने रोबिना को जलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्
राज्य
यूपी होमगार्ड वेतन घोटाला: जिला कमांडेंट लखनऊ कृपा शंकर पाण्डेय गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2019 2:51:06 PM
यूपी होमगार्ड वेतन घोटाला: जिला कमांडेंट लखनऊ कृपा शंकर पाण्डेय गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नोएडा से शुरू हुआ होमगार्ड वेतन घोटाला गुरुवार को लखनऊ तक पहुंच गया। फर्जी कागजात तैयार करने और होमगार्ड का वेतन हड़पने के मामले में बुधवार की देर रात्रि लखनऊ के गोमती नगर थाना में एक एफआईआर लिखी गयी और गुरुवार सुबह लखनऊ के जिला होमगार्ड कमांडेंट कृपा शंकर पाण्डेय को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले बुधवार को इसी मामले में नोएडा पुलिस ने अलीगढ़ के मंडलीय कमांडेंट सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। 
 
होमगार्ड वेतन घोटाले में गोमतीनगर थाने में जिला कमांडेंट होमगार्ड कृपा शंकर पाण्डेय के खिलाफ आईपीसी की धाराएं 409, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। कमांडेंट पाण्डेय ने गुडंबा थाना के अंतर्गत जुलाई, अगस्त माह में पांच लाख का गबन किया था। जांच के दौरान इसकी जानकारी हुई है, जिसमें यह भी मालूम हुआ कि पाण्डेय ने नौ होमगार्ड की ड्यूटी के नाम पर 23 होमगार्ड की ड्यूटी दिखाकर वेतन घोटाला किया था। 
 
गोमतीनगर थाने में गिरफ्तार हुए कृपा शंकर पाण्डेय से जांच टीम के सदस्यों ने गहन पूछताछ की है और अन्य जगहों पर भी ऐसा होने की जानकारी लेनी चाही है। पूछताछ के बाद कृपा शंकर को कोर्ट में पेश किया जाएगा जिसके बाद आगे की पूछताछ के लिए उसे रिमांड पर लिया जायेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS