ब्रेकिंग न्यूज़
छात्रों और गरीबों के घर में शादी में उपलब्‍ध करायेंगे 25 रुपये किलो प्याज : पप्‍पू यादवप्रेसिडेंसीएल डिबेट में JACP – AISF के उम्‍मीदवार मनीष कुमार ने कहा - जीते तो शिक्षा के साथ सुरक्षा और सम्मान की गारंटी मेरीजम्मू कश्मीर में गांव वापसी कार्यक्रम के दौरान पुलिस और नागरिक प्रशासन की सेवाएं सराहनीय रही: गिरिश चंद्र मुर्मूआज वित्त वर्ष की पांचवी द्वि-मासिक मौद्रिक नीति की घोषणा करेगा रिजर्व बैंकहैदराबाद दुष्कर्म एवं जघन्य हत्या मामले में संसद सदनों से निकली एक आवाज़ दोषियों को कड़ी सजा की मांगआईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से प्रथम स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहलीअमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने चीन के उइगर मुसलमानों को यातनाएं दिए जाने के खिलाफ पारित किया एक विधायकझारखंड में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार का आज अंतिम दिन
राज्य
ऑड-ईवन का आज आखिरी दिन, मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले-सोमवार को करेंगे विचार इसे आगे बढ़ाएं या नहीं
By Deshwani | Publish Date: 15/11/2019 2:06:32 PM
ऑड-ईवन का आज आखिरी दिन, मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले-सोमवार को करेंगे विचार इसे आगे बढ़ाएं या नहीं

- 4 से 15 नवंबर के लिए लागू था ऑड ईवन

 
नई दिल्ली। दिल्ली में कुछ दिनों से प्रदूषण काफी बढ़ गया और एयर क्वालिटी भी खतरनाक स्तर को पार कर आपात में पहुंच गई है। इस बीच दिल्ली में 4 नवंबर को शुरू हुई ऑड-ईवन योजना का आज (15 नवंबर) अंतिम दिन है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर अंतिम फैसला सोमवार को किया जाएगा।
 
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम नहीं चाहते लोगों को अनावश्यक असुविधा हो। आगामी दो-तीन दिन में वायु की गुणवत्ता सुधरने की उम्मीद है। ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर अंतिम फैसला सोमवार को किया जाएगा। आज दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार पहुंच गया। दिल्ली की बिगड़ती हवा के लिए पंजाब और हरियाणा में पराली जलाए जाने को जिम्मेवार ठहराया जा रहा है।
 
बता दें कि दिल्ली में छाई जहरीली धुंध के कारण लोग गला खराब होने, आंखों में खुजली होने, सांस लेने में समस्या होने और सूखी खांसी जैसी परेशानियों से जुझ रहे हैं। बाल दिवस के अवसर पर कई बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर उनसे वायु प्रदूषण कम करने के उपाय करने का आग्रह किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS