ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
फिर दिखा करदह गांव में बाघ, लोगों में मचा हडकंप
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2019 11:38:17 AM
फिर दिखा करदह गांव में बाघ, लोगों में मचा हडकंप

खेतों में दिखे बाघ के जैसे ही पदचिह्न, सतर्कता की जरूरत: रेंजर 


कुशीनगर। जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के करदह गांव में गुरुवार की सुबह पशुओं को चारा डालने नाद के पास पहुंची महिला बाघ देखकर चीखने-चिल्लाने लगी तो आसपास के लोग दौड़ पड़े। लोगों को आता देख बाघ पास के गन्ने के खेत की ओर चला गया। बाघ की मौजूदगी से गांव के लोग डर से सहमे हैं। ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर पहरा दे रहे हैं। यहां के लोगों ने वन विभाग को सूचना देकर बाघ को पकड़ने की मांग की है।
 
प्रत्यक्षदर्शी कुरेशा खातून ने बताया कि गुरुवार की सुबह में भैंस को चारा डालने के लिए वह घर से निकली थी कि बाहर बाघ दिखा। पहले तो उनको आभास हुआ कि दूसरा कोई जानवर है, लेकिन जब बाघ गुर्राया तो वह शोर मचाते हुए भागी। शोर सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। बगल में जल रही आग व लोगों को आता देख बाघ पंचायत भवन के बगल से गन्ने की खेत की ओर चला गया। लोगों ने देखा कि गांव के नितेश गुप्ता के गन्ने के खेत के बगल के धान के खेत में बाघ के पदचिह्न की तरह आकृति उभरी थी। लोग विश्वास के साथ कह रहे हैं कि यह बाघ के ही पदचिह्न हैं। बाघ उपस्थिति से लोगों के जानमाल का नुकसान हो सकता है। 
 
इस संदर्भ में गांव के नितेश गुप्ता, सोहेल भारती, पिंटू चौधरी, निखिलेश विश्वकर्मा, शत्रुध्न गुप्ता, भरत गुप्ता, सिकंदर अली, प्रिंस गुप्ता, जुल्फिकार अहमद, संदीप भारती, सत्यप्रकाश विश्वकर्मा, संदीप गुप्ता, गोलू विश्वकर्मा, शाहिद आदि ने वन विभाग को सूचना देकर बाघ को तत्काल पकड़ने की मांग की है। 
 
इस संबंध में रेंजर खड्डा बीके यादव का कहना है कि करदह गांव में बाघ देखे जाने की सूचना ग्रामीणों ने दी है। खेत में पदचिह्न भी होने की सूचना है। टीम भेजी जा रही है। ग्रामीणों को भी सतर्क रहने की जरूरत है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS