ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मध्य प्रदेश: रेलवे की 25000 केवीए लाइन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, सुरक्षित उतारा, घंटों ट्रैफिक हुआ बाधित
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2019 1:21:17 PM
मध्य प्रदेश: रेलवे की 25000 केवीए लाइन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, सुरक्षित उतारा, घंटों ट्रैफिक हुआ बाधित

ग्वालियर। शहर के डबरा में आज तड़के एक विक्षिप्त युवक रेलवे की 25000 केवीए लाइन पर चढ़ गया। इसकी जानकारी के बाद रेलवे स्टाफ एक्शन में आया और युवक को उतारने का प्रयास शुरू किया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। इस दौरान दिल्ली मुंबई ट्रैक पर करीब 2 घंटे रेलवे यातायत बाधित रहा। इस दौरान राजधानी, दुरंतो जैसी गाड़ियां दूसरे स्टेशनों पर खड़ी रहीं।

 
जानकारी के अनुसार आज तड़के करीब चार बजे एक विक्षिप्त युवक रेलवे की 25000 केवीए की हाई टेंशन ओएचई लाइन पर चढ़ गया। लोको पायलट ने इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक एवं कंट्रोल रूम को सूचना दी। सुबह करीब 5 बजे रेलवे अधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बाद सभी मौके पर पहुंचे और युवक से नीचे उतरने के लिए कहा लेकिन युवक नहीं उतरा और तार पर ही लटका  रहा। रेलवे अफसरों ने तुरंत घटना की जानकारी झांसी मंडल को दी जिसके बाद लाइन को शटडाउन कराया गया।
 
आरपीएफ उप निरीक्षक नंदलाल मीणा सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंच गए और  दल बल के साथ युवक को उतारने के प्रयास में जुट गए। इसके बाद जब विद्युत विभाग का ओएचई स्टाफ मौके पर टावर वैगन लेकर पहुंचा तब युवक को सुरक्षित नीचे उतारने में सफलता मिली। नीचे  उतारने के बाद युवक  को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान राजधानी, दुरंतो जैसी कुछ गाड़ियां कोटा रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी रहीं। यातायात बहाल होने के बाद सभी रेलगाड़ियांं अपने गंतव्य को रवाना हो सकीं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS