ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
राज्य
फीस बढ़ोत्तरी, हॉस्टल मैन्युअल और ड्रेस कोड को लेकर जेएनयू छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन, भारी पुलिसबल तैनात
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2019 2:28:23 PM
फीस बढ़ोत्तरी, हॉस्टल मैन्युअल और ड्रेस कोड को लेकर जेएनयू छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन, भारी पुलिसबल तैनात

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू ) के छात्र फीस बढ़ोत्तरी, हॉस्टल मैन्युअल और ड्रेस कोड को लेकर पिछले करीब 11 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। आज जेएनयू का तीसरा दीक्षांत समारोह आयोजित हो रहा है। इसमें बतौर मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक पहुंचे हैं। इस बीच दोबारा जेएनयू के छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया। ऐसे में कैंपस में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है और प्रदर्शन कर रहे छात्रों को वहां से हटाया जा रहा है।

  
प्राप्त जानकारी के अनुसार फीस में हुए इजाफे समेत कई मुद्दों पर बीते 11 दिनों से छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस व अर्धसैनिक बल मौके पर पहुंची और छात्र-छात्राओं को रोकने का प्रयास किया। पुलिस के रोकने पर छात्र-छात्राएं उग्र हो गए और पुलिस की तीन बैरीकेड को तोड़ते हुए वह नेल्सन मंडेला रोड पर आ गये। यहां छात्रों ने रोड को पूरी तरह से जाम कर दिया। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर करीब 150 से ज्यादा छात्र-छात्राओं को हिरासत में लिया। खबर लिखे जाने तक छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS