ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ. जायसवाल ने रक्सौल में एसआरपी मेमोरियल हॉस्पिटल का किया उदघाट्नराफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर अमित शाह ने कहा- राष्ट्र से माफी मांगें कांग्रेस नेताINDvsBAN: पहले दिन का खेल समाप्‍त, भारत का स्‍कोर 1 विकेट पर 86 रनशादी की पहली सालगिरह पर त‍िरुपति पहुंचे रणवीर-दीपिका, देखें PHOTOबाल दिवस पर चाचा नेहरू को किया याद, बच्चों के बीच बांटी गई पठन-पाठन की सामग्रीविश्व मधुमेह दिवस पर सभी सरकारी अस्पतालों लगा जांच शिविर, स्वास्थ्यकर्मियों ने निकाली जागरूकता रैलीबेतिया के गन्ना किसानों के 150599.37 लाख रूपये का भुगतान हुआ: डॉ देवरेचम्पारण प्रक्षेत्र के डीआईजी व बेतिया एसपी ने शिकारपुर थाना का किया निरीक्षण
राज्य
हरियाणा: छोटी सी उम्र में सृष्टि का नाम ब्रेवो इंटरनेशनल वर्ल्ड रिकाॅर्ड बुक में दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2019 4:21:40 PM
हरियाणा: छोटी सी उम्र में सृष्टि का नाम ब्रेवो इंटरनेशनल वर्ल्ड रिकाॅर्ड बुक में दर्ज

फरीदाबाद। शहर की 3 साल 9 महीने की सृष्टि ने अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान हासिल कर ली है। सृष्टि का नाम बे्रवो इंटरनेशनल वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज किया गया है। सृष्टि के पिता प्रवीन गुलाटी ने आज बताया कि इससे पहले सृष्टि का नाम इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था। इसी वर्ष सृष्टि को राष्ट्रीय स्तर का भी पुरस्कार मिला था।
 
उन्होंने बताया कि सृष्टि को बचपन से ही डांसिंग, ड्राइंग और पेटिंग का शौक है। धीरे-धीरे फैशन शो, रैम्प वॉक, कविता पाठ और ओलंपिक में भी उसकी प्रतिभा में निखार आता गया और उसने छोटे बड़े स्तर पर अब तक करीब 77 सर्टिफिकेट और 20 अवार्ड के साथ-साथ 15 ट्रॉफी भी जीतने में सफलता हासिल की है।
 
प्रवीन गुलाटी के अनुसार तीन साल 9 माह की उम्र में तीन रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराना अपने आप में ही एक रिकॉर्ड है। अगस्त 2019 में इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकॉर्ड, सितम्बर 2019 में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और अब अक्टूबर 2019 में ब्रेवो इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम आ गया है।
 
सृष्टि की इस उपलब्धि पर मां प्रिया गुलाटी भी बहुत खुश हैं। उन्हें बेटी पर नाज है। उन्होंने बताया कि जल्द ही सृष्टि अन्य कई बड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेगी। उन्हें उम्मीद है कि वहां भी वह अपनी प्रतिभा के बल पर फरीदाबाद का नाम गौरवान्वित करेगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS