ब्रेकिंग न्यूज़
तहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लियाबेतिया में नाजायज संबंध के विरोध पर पति ने पत्नी को दिया तलाकमोतिहारी के सुगौली में परिज सुबह जगे तो देखा पति व गर्भवती पत्नी की गला रेत कर हत्या, फौरेंसिक टीम पहुंची, खून से सना चाकू बरामद, एसआईटी गठितबेगूसराय में तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से एक ही मोहल्ले के तीन लोगों की मौतपटना में बाइक सवार दो अपराधियों ने डेयरी एजेंट की कनपटी पर पिस्टल सटाकर लूटे 2.50 लाख रुपएजे.एन.यू हिंसा मामले में गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
राज्य
हरियाणा: छोटी सी उम्र में सृष्टि का नाम ब्रेवो इंटरनेशनल वर्ल्ड रिकाॅर्ड बुक में दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2019 4:21:40 PM
हरियाणा: छोटी सी उम्र में सृष्टि का नाम ब्रेवो इंटरनेशनल वर्ल्ड रिकाॅर्ड बुक में दर्ज

फरीदाबाद। शहर की 3 साल 9 महीने की सृष्टि ने अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान हासिल कर ली है। सृष्टि का नाम बे्रवो इंटरनेशनल वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज किया गया है। सृष्टि के पिता प्रवीन गुलाटी ने आज बताया कि इससे पहले सृष्टि का नाम इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था। इसी वर्ष सृष्टि को राष्ट्रीय स्तर का भी पुरस्कार मिला था।
 
उन्होंने बताया कि सृष्टि को बचपन से ही डांसिंग, ड्राइंग और पेटिंग का शौक है। धीरे-धीरे फैशन शो, रैम्प वॉक, कविता पाठ और ओलंपिक में भी उसकी प्रतिभा में निखार आता गया और उसने छोटे बड़े स्तर पर अब तक करीब 77 सर्टिफिकेट और 20 अवार्ड के साथ-साथ 15 ट्रॉफी भी जीतने में सफलता हासिल की है।
 
प्रवीन गुलाटी के अनुसार तीन साल 9 माह की उम्र में तीन रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराना अपने आप में ही एक रिकॉर्ड है। अगस्त 2019 में इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकॉर्ड, सितम्बर 2019 में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और अब अक्टूबर 2019 में ब्रेवो इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम आ गया है।
 
सृष्टि की इस उपलब्धि पर मां प्रिया गुलाटी भी बहुत खुश हैं। उन्हें बेटी पर नाज है। उन्होंने बताया कि जल्द ही सृष्टि अन्य कई बड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेगी। उन्हें उम्मीद है कि वहां भी वह अपनी प्रतिभा के बल पर फरीदाबाद का नाम गौरवान्वित करेगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS