ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
फ्री यात्रा योजना पर महिलाओं का फीडबैक जानने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया बस का सफर
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2019 3:25:26 PM
फ्री यात्रा योजना पर महिलाओं का फीडबैक जानने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया बस का सफर

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त-यात्रा योजना पर महिला यात्रियों की राय जानने के लिए आज बसों का सफर किया। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा बुधवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक योजना लागू होने के पहले दिन मंगलवार को 4.77 लाख से अधिक महिलाओं ने मुफ्त यात्रा के लिए गुलाबी टिकट लिया। अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के जवाब में कहा, 'महिलाओं से सीधे राय जानने के लिए मैंने अभी कुछ बसों का सफर किया। 
 
छात्राओं, कामकाजी महिलाओं, खरीददारी करने जा रही महिलाओं के अलावा मैंने नियमित रूप से डॉक्टरों के पास जाने वालों से भी बात की। वे भी बहुत खुश थीं। एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा तैनात किए गए बस मार्शल की मौजूदगी से महिला यात्री सुरक्षित महसूस कर रही हैं और छेड़खानी करने वालों में डर है।
 
मुफ्त-यात्रा योजना के तहत करीब 5,600 डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिला यात्री मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। इसके तहत उन्हें 10 रुपये मूल्य का एक गुलाबी टिकट दिया जाएगा। सरकार ने इस योजना को लागू करने के लिए 140 करोड़ रुपये का बजट तय किया है। डीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को कुल 13.65 लाख टिकट दिए गए, जिनमें 4.77 लाख गुलाबी टिकट महिला यात्रियों को दिए गए, जो कुल यात्रियों का 34.94 प्रतिशत है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS