ब्रेकिंग न्यूज़
कमलेश तिवारी हत्याकांड: बरेली से मौलाना और पीलीभीत से एक युवक हिरासत मेंझारखंड में दस आईपीएस अधिकारियों का तबादला, सौरभ बने रांची के नये सिटी एसपीपाक के परमाणु युद्ध की धमकी पर रक्षा मंत्री राजनाथ का जवाब, कहा- भारत पर बुरी नजर रखने वालों को नहीं छोड़ेगी सेनापलामू में भीषण सड़क हादसा, गर्भवती महिला सहित तीन की मौतजम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में मिले पाक की नापाक हरकतों के सबूत, सेना ने निष्क्रिय किए तीन मोर्टारनोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, PM ने कहा- उपलब्धियों पर देश को गर्वघरेलू कलह में तीन बच्चों के साथ महिला ने डूब कर दी जान, जांच में जुटी पुलिसरांची टेस्ट में भारत की शानदार जीत, दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया
राज्य
केंद्र सरकार को देश में जल्द लागू करना चाहिए समान नागरिकता कानून: उद्धव ठाकरे
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2019 10:56:47 AM
केंद्र सरकार को देश में जल्द लागू करना चाहिए समान नागरिकता कानून: उद्धव ठाकरे

मुंबई।। महाराष्ट्र में इन दिनों चुनावी बयार चल रही है। 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों के लिए यहां वोटिंग होने वाली है। इसके लिए सभी पार्टियां जनता के बीच जाकर अपनी बात रख रही हैं और चुनावों में वोट के लिए लुभा रही है। महाराष्ट्र में एनडीए के घटक दल और सत्ता में उनकी प्रमुख सहयोगी पार्टी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने समान नागरिकता संहिता को लेकर केंद्र सरकार से गुहार लगाई है। साथ ही वर्षों से लंबित राममंदिर के निर्माण के लिए विशेष कोर्ट का गठन किया जाना चाहिए। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने के कदम को उद्धव ने साहसी बताया। उन्होंने कहा कि शाह जो बोलते हैं वह करते हैं, ऐसे में उन्हें विश्वास है कि समान नागरिक कानून के विषय पर भी वह ध्यान देंगे।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे विजयादशमी के अवसर पर मंगलवार को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को संबोधित कर रहे थे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना को राज्य की सत्ता जनता की सेवा करने के लिए चाहिए। उन्होंने भरोसा जताया कि अगले वर्ष दशहरा रैली में शिवसेना का मुख्यमंत्री मंच पर उपस्थित रहेगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि वह सत्ता में आने पर किसानों को कर्जमाफी देगी लेकिन उसे 70 वर्ष तक किसान नहीं दिखे थे। शिवसेना सत्ता में आने के बाद किसानों को पूरी तरह से कर्जमुक्ति देने वाली है।

शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता में आने पर गरीबों को 10 रुपये में अच्छे भोजन की थाली  की भी व्यवस्था होगी। साथ ही एक रुपये में गरीबों के हर तरह के स्वास्थ्य की जांच करवाई जाएगी। जिन लोगों के घर में 300 यूनिट तक बिजली का उपयोग किया जा रहा, उस घर को हर तरह के टैक्स से मुक्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में भूमिपुत्रों को नौकरी में 80 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया है। यह वादा नहीं ढकोसला है। शिवसेना सत्ता में आने के बाद सभी युवा शक्ति के हाथ में काम देने की योजना को प्रमुखता से आगे बढ़ाएगी।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस और राकांपा कह रही है कि वर्तमान सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है लेकिन कांग्रेस व राकांपा के कार्यकाल में भी बड़े पैमाने पर सत्ता का दुरुयपोग हो रहा था। महाराष्ट्र सत्ता का दुरुपयोग करने वालों को कभी बर्दाश्त नहीं करता है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना की स्थापना ही लोगों की सेवा के लिए की गई। इसी वजह से शिवसेना सत्ता में आने पर हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर सबका समान विकास करेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS