ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
चिन्मयानंद प्रकरण: यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की गिरफ्तार, 14 दिन के लिए जेल भेजा
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2019 11:41:26 AM
चिन्मयानंद प्रकरण: यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की गिरफ्तार, 14 दिन के लिए जेल भेजा

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के चर्चित पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद दुष्कर्म एवं रंगदारी मामले में आज नया मोड़ आ गया। चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली विधि छात्रा को रंगदारी मांगने के आरोप में एसआईटी ने आज सुबह गिरफ्तार किया। छात्रा पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ रु. की रंगदारी मांगने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद छात्रा को मेडिकल के लिए ले जाया गया। उप्र के पुलिस प्रमुख ओपी सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

 
चिन्मयानंद के वकील महेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उनके वकील की तरफ से जमानत याचिका दायर की गई थी लेकिन अदालत ने उसे खारिज कर दिया है। यदि जमानत याचिका दोबारा दायर की जाती है उसपर दोपहर एक बजे सुनवाई होगी।
 
बता दें कि गिरफ्तारी से बचने के लिए बीते सोमवार को विधि छात्रा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद विधि छात्रा ने मंगलवार को स्थानीय जिला सत्र न्यायाधीश की अदालत में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई जो अपर जिला जज प्रथम सुधीर कुमार पंचम के यहां पेश हुए थी। अदालत ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद छात्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 26 सितम्बर की तारीख तय की थी। साथ ही अदालत ने विशेष जांच दल को निर्देश दिया कि 26 तारीख पर मामले से सम्बंधित साक्ष्यों को कोर्ट में पेश किए जाए। 
 
उल्लेखनीय है कि स्वामी चिन्मयानंद पर उनके ही कॉलेज में पढ़ने वाली कानून की एक छात्रा ने ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। दूसरी तरफ चिन्मयानंद की ओर से पांच करोड़ की रंगदारी वसूलने के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया गया था। दोनों मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के निर्देश तथा  हाईकोर्ट की निगरानी में विशेष जांच दल द्वारा की जा रही थी। विशेष जांच दल दुष्कर्म के आरोपित चिन्मयानंद व उनसे रंगदारी मांगने के मामले में छात्रा के तीन साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। स्वामी को गिरफ्तार करने वाली एसआईटी टीम का नेतृत्व उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिरीक्षक नवीन अरोरा कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS