ब्रेकिंग न्यूज़
हाजीपुर में पुलिस ने एक शराब माफिया को एनकाउंटर में मार गिराया, हथियार के साथ एक गिरफ्तारबिहार के औरंगाबाद में झंडातोलन करने जा रहे मुखिया पुत्र पर अपराधियों ने किया सरेआम फायरिंगपटना के मगध महिला कॉलेज में एक लफंगे ने राजनीति शास्त्र की छात्रा से सरेआम की छेड़खानीहाजीपुर में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक की मौत, बाल-बाल बचे डीएसपीसिवान के मैरवा में प्रसिद्ध होम्योपैथिक डॉक्टर की बाइक सवार अपराधियों ने हत्या कर दीजम्मू-कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह और चार अन्य अभियुक्तों को 15 दिन की हिरासत में भेजा गयामोतिहारी के बंजरिया में दवा दुकानदार की हत्या के मामले में पुत्रवधू सहित 4 गिरफ्तार, एक कृष्णनगर निवासी, कारतूस व आर्म्स जब्तबेतिया में अज्ञात महिला की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, शिनाख्त में जुटी पुलिस
राज्य
सीबीआई की विशेष अदालत ने बाबरी मस्जिद मामले में कल्‍याण सिंह को सम्‍मन जारी किया
By Deshwani | Publish Date: 22/9/2019 8:22:25 PM
सीबीआई की विशेष अदालत ने बाबरी मस्जिद मामले में कल्‍याण सिंह को सम्‍मन जारी किया

लखनऊ केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो-सीबीआई की विशेष अदालत ने लखनऊ में बाबरी मस्जिद गिराये जाने के मामले में उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी नेता कल्‍याण सिंह को सम्‍मन जारी किए हैं। उन्‍हें 27 सितम्‍बर को अदालत में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। इस अदालत में अयोध्‍या में विवादित राम जन्‍मभूमि-बाबरी मस्जिद स्‍थल पर मस्जिद गिराये जाने की कथित साजिश के मामले में भाजपा नेताओं-लाल कृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और अन्‍य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाया जा रहा है।

 
 
इस महीने के पहले सप्‍ताह में राजस्‍थान के राज्‍यपाल के रूप में कल्‍याण सिंह का कार्यकाल समाप्‍त होने के बाद विशेष न्‍यायाधीश एस. के. यादव ने कल यह सम्‍मन जारी किया। सीबीआई ने 9 सितम्‍बर को ही इस संबंध में अदालत में अर्जी दाखिल की थी। राज्‍यपाल का पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद कल्‍याण सिंह इस महीने फिर से भाजपा में शामिल हो गये हैं। इस मामले के सभी आरोपी जमानत पर हैं। उच्‍चतम न्‍यायालय के निर्देश पर इस मामले की सुनवाई दैनिक आधार पर चल रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS