ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
दूसरी ट्रेनों की लेटलतीफी का कारण बना लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का नया शेड्यूल
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2019 1:27:47 PM
दूसरी ट्रेनों की लेटलतीफी का कारण बना लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का नया शेड्यूल

लखनऊ। लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली देश की पहली कॉर्पोरेट (निजी) ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का शेड्यूल दूसरी ट्रेनों के आड़े आ रहा है। नए शेड्यूल के मुताबिक ट्रेन न तो खुद समय से चल पाएगी न ही दूसरी ट्रेनों को समय से रवाना होने देगी। ट्रेन तय समय से छूटी तो वैशाली, बांद्रा समेत कई ट्रेनें आधे घंटे की देरी से चल पाएंगी। वहीं, ट्रेन की रखरखाव के लिए लखनऊ में कम समय मिल रहा है। इन्हीं परेशानियों को लेकर परिचालन विभाग ने रेलवे बोर्ड को ट्रेन शेड्यूल पर दोबारा विचार करने का प्रस्ताव भेजा है।

 
रेलवे परिचालन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि तेजस एक्सप्रेस के नए शेड्यूल से यह ट्रेन न तो खुद समय से चल पाएगी न ही दूसरी ट्रेनों को समय से रवाना होने देगी। ट्रेन तय समय से छूटी तो 19039 बांद्रा-गोरखपुर अवध एक्सप्रेस, 15101 छपरा-मुम्बई एक्सप्रेस , 12104 लखनऊ-पुणे एक्सप्रेस, 12553 सहरसा-दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, 12225 आजमगढ़-दिल्ली कैफियत, 19022 लखनऊ-बांद्रा एक्सप्रेस, 12593 लखनऊ-भोपाल एक्सप्रेस और 64254 कानपुर-लखनऊ मेमू सहित कई ट्रेनें आधे घंटे की देरी से चल पाएंगी। 
 
रेलवे बोर्ड ने तेजस ट्रेन का नया शेड्यूल जारी किया है। उसके मुताबिक तेजस ट्रेन लखनऊ जंक्शन से सुबह 6.10 बजे छूटकर नई दिल्ली दोपहर 12.25 बजे पहुंचेगी। यहां से ट्रेन शाम 4.30 बजे चलकर रात 10.45 बजे लखनऊ जंक्शन आएगी। इस हिसाब से ट्रेन को अगले दिन रवाना करने के लिए रेलकर्मियों को 7.25 घंटे का समय मिलेगा।
 
आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि तेजस एक्सप्रेस के संचालन की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। रेलवे के परिचालन अनुभाग ने ट्रेन के संचालन का मसौदा तैयार कर लिया है। फिलहाल लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली आधुनिक सुविधाओं युक्त तेजस ट्रेन को अक्टूबर के पहले सप्ताह से चलाने की तैयारी चल रही है। रेलवे बोर्ड ने इसका प्रस्ताव रेलमंत्री पीयूष गोयल को भेज दिया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS