ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कश्मीर घाटी में बजने लगीं फोन की घंटियां, धीरे-धीरे बहाल होंगी मोबाइल और इंटरनेट सेवा
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2019 11:41:40 AM
कश्मीर घाटी में बजने लगीं फोन की घंटियां, धीरे-धीरे बहाल होंगी मोबाइल और इंटरनेट सेवा

नई दिल्ली/श्रीनगर। कश्मीर घाटी में फोन की घंटियां बजने लगी हैं। अनुच्छेद 370 की विदाई के एक महीने पूरे होते ही सरकार ने बड़ी राहत दी। घाटी के सभी इलाकों में बुधवार रात से टेलीफोन सेवा बहाल हो गई। श्रीनगर के डीएम का कहना है कि हम धीरे-धीरे मोबाइल सेवा भी बहाल करेंगे। कुपवाड़ा में मोबाइल और टेलिफोन सेवा बहाल है।

 
जिलाधिकारी ने टेलीफोन सेवा बंद होने से यहां की जनता को हुई दिक्कतों के लिए क्षमा मांगी। उन्होंने कहा कि आपने जो धैर्य का परिचय दिया है, वह तारीफ के योग्य है।
 
जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल का कहना है कि घाटी के 90 फीसदी हिस्सों से दिन की पाबंदियां हटा ली गई हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को ना तो घरों से बाहर निकलने पर रोक है, ना ही दुकानें खोलने पर। मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवा की बहाली को लेकर सरकार हालात पर नजर बनाई हुई है। माना जा रहा है कि धीरे-धीरे ये पांबिदयां भी खत्म हो जाएंगी।
 
उल्लेखनीय है कि बीते अगस्त माह में अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित बनाए जाने के बाद से फैसले के बाद से घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं निलंबित थीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS