ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मुंबई का बारिश ने किया हाल बेहाल, तीन ट्रेनें प्रभावित, ठाणे और कोंकण में स्कूल बंद
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2019 11:02:33 AM
मुंबई का बारिश ने किया हाल बेहाल, तीन ट्रेनें प्रभावित, ठाणे और कोंकण में स्कूल बंद

मुंबई। मूसलाधार बारिश से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई सहित महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मायानगरी में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सड़कें मानो समंदर बन गई हैं। ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों से पानी ऐसे बरस रहा है कि कोई झरना हो। सड़कें भी जाम हैं। मुंबई में बारिश की वजह से कुछ इलाकों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लोकल ट्रेन भी रुक-रुक कर चल रही हैं। पश्चिमी रेलवे की ओर से तीन लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। साथ ही विमानों के परिचालन में भी विलंब हो रहा है।

 
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज भी मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। हालांकि सुबह से अब तक कहीं बारिश नहीं है, इससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है। मुंबई के लगभग सभी हिस्सों में जल स्तर बढ़ा है, जिसके बाद राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमों को कुर्ला, परेल और अंधेरी में अलर्ट पर रखा गया है।
 
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 36 घंटे में करीब 500 मिमी से अधिक बारिश दर्ज हुई है, जिसके बाद सड़कों पर पानी लबालब है। भारी बारिश के बाद जलभराव की समस्या सबसे प्रमुख है। इसके अलावा मुंबई, ठाणे और कोंकण में स्कूलों को बंद रखा गया है ताकि बच्चों और अभिभावकों को कोई समस्या न हो। रेलवे पटरियों पर जलभराव होने की वजह से पश्चिमी रेलवे ने तीन लोकल ट्रेनों का परिचालन भी रोक दिया है।
 
उधर, यातायात की समस्या तब और बढ़ गई जब सीएसटी से बासी और हार्बर लाइन पर लोकल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। इस रूट पर आमजन रोजाना अपने गन्तव्य तक का सफर करते हैं। भारी बारिश के बाद पुणे में मुठा नदी से सटे इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। साथ ही मौसम विभाग की ओर से अगले कुछ दिनों तक और जोरदार बारिश होने की संभावना जताई गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS