ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
राज्य
मुंबई का बारिश ने किया हाल बेहाल, तीन ट्रेनें प्रभावित, ठाणे और कोंकण में स्कूल बंद
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2019 11:02:33 AM
मुंबई का बारिश ने किया हाल बेहाल, तीन ट्रेनें प्रभावित, ठाणे और कोंकण में स्कूल बंद

मुंबई। मूसलाधार बारिश से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई सहित महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मायानगरी में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सड़कें मानो समंदर बन गई हैं। ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों से पानी ऐसे बरस रहा है कि कोई झरना हो। सड़कें भी जाम हैं। मुंबई में बारिश की वजह से कुछ इलाकों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लोकल ट्रेन भी रुक-रुक कर चल रही हैं। पश्चिमी रेलवे की ओर से तीन लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। साथ ही विमानों के परिचालन में भी विलंब हो रहा है।

 
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज भी मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। हालांकि सुबह से अब तक कहीं बारिश नहीं है, इससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है। मुंबई के लगभग सभी हिस्सों में जल स्तर बढ़ा है, जिसके बाद राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमों को कुर्ला, परेल और अंधेरी में अलर्ट पर रखा गया है।
 
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 36 घंटे में करीब 500 मिमी से अधिक बारिश दर्ज हुई है, जिसके बाद सड़कों पर पानी लबालब है। भारी बारिश के बाद जलभराव की समस्या सबसे प्रमुख है। इसके अलावा मुंबई, ठाणे और कोंकण में स्कूलों को बंद रखा गया है ताकि बच्चों और अभिभावकों को कोई समस्या न हो। रेलवे पटरियों पर जलभराव होने की वजह से पश्चिमी रेलवे ने तीन लोकल ट्रेनों का परिचालन भी रोक दिया है।
 
उधर, यातायात की समस्या तब और बढ़ गई जब सीएसटी से बासी और हार्बर लाइन पर लोकल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। इस रूट पर आमजन रोजाना अपने गन्तव्य तक का सफर करते हैं। भारी बारिश के बाद पुणे में मुठा नदी से सटे इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। साथ ही मौसम विभाग की ओर से अगले कुछ दिनों तक और जोरदार बारिश होने की संभावना जताई गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS