ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
राज्य
महिलाओं की जनसुनवाई त्वरित किया जाये : राज्य महिला आयोग
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2019 10:38:36 PM
महिलाओं की जनसुनवाई  त्वरित किया जाये : राज्य महिला आयोग

कुशीनगर भानु तिवारी। उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्य संगीता यादव द्वारा आज महिला उत्पीड़न की रोकथाम एवं पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से रविंन्द्र नगर धूस स्थित सर्किट हाऊस में बैठक कर जनसुनवाई की गयी तथा  सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जनपद में महिलाओं का उत्पीड़न रोकने के लिये प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें एवं पीड़ित महिलाओं को उनकी समस्याओं का निराकरण त्वरित कराये जायें। 

 
 
राज्य महिला आयोग की सदस्य संगीता यादव ने आयोजित बैठक में महिलाओं के उत्पीड़न की जनसुनवाई दौरान हुए 19 मामले उनके समक्ष प्रस्तुत किये गए जिनमें 6 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया अवशेष मामलों को संबंधित अधिकारी को सौंपते हुए निर्देशित किया गया कि प्रकरण की गहनता से जांच कर शीघ्र निस्तारित करना सुनिश्चित करें।
 बैठक में महिला आयोग की  सदस्य द्वारा निर्देशित किया गया कि यथाशीघ्र पूर्व के लंबित प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर दिये जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि महिलाओं के उत्पीड़न पर त्वरित कार्यवाही सम्बन्धित अधिकारी करें।
 
 
इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय कुमार पाण्डेय,  ए डीओ समाज कल्याण, महिला थानाध्यक्ष विभा पाण्डेय सहित प्रभारी जिला सूचना अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS